Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: आम आदमी पार्टी ने यूरिया की कालाबाजारी होने का लगाया आरोप, अनुराग ढांडा बोले- 'किसानों के लिए नहीं खाद'

हरियाणा में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने किसानों के मामले को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा। साथ ही सरकार पर काला बाजारी करने के आरोप लगाए। अनुराग ढांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार के नौ साल के राज के बाद भी किसान परेशान हैं। साथ ही यूरिया के लिए उन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा है।

By Anurag AggarwaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 08:28 PM (IST)
Hero Image
आम आदमी पार्टी ने यूरिया की कालाबाजारी होने का लगाया आरोप (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने रविवार को किसानों के मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार के नौ साल के राज में अब तक किसानों को परेशानी ही झेलनी पड़ी है। पहले डीएपी खाद को लेकर और अब यूरिया को लेकर किसान दर-दर भटकने को मजबूर हैं। पूरे प्रदेश में यूरिया की किल्लत है।

आम आदमी पार्टी ने यूरिया की कालाबाजारी होने का लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि किसान डिस्ट्रीब्यूशन सेंटरों के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। यूरिया की मांग का एक तिहाई भी उपलब्ध नहीं है। 50 से लेकर 100 रुपये तक ऊपर लेकर यूरिया पर कालाबाजारी चल रही है। किसानों को कहीं भी राहत नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राजस्थान में जाकर कहते हैं कि किसानों को 2700 रुपये प्रति क्विंटल एमएसपी दिया जाएगा, जबकि हरियाणा में गेहूं का एमएसपी 2275 रुपये प्रति क्विंटल है और वह भी नहीं मिल पाता है। उसके लिए भी किसानों को सड़कों पर उतरना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 'पीएम और हरियाणा सीएम मांगे माफी', स्कूल में शौचालयों को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के बाद बोले अभय चौटाला

हरियाणा में किसानों के लिए यूरिया उपलब्ध नहीं : अनुराग ढांडा

उन्होंने कहा कि किसानों को यूरिया लेने के लिए बड़ी-बड़ी लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा है। प्रदेश में किसी भी जिले में यूरिया का पर्याप्त स्टाक नहीं है। मजबूरन किसानों को भटकना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: Cyber Fraud: कहीं आप भी न हो जाएं साइबर क्राइम के शिकार, कैसे और किन तरीकों से कर सकते हैं अपना बचाव