Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली को पानी तब तक नहीं देते, जब तक...', SYL मामले को लेकर ये क्या बोल गए अभय चौटाला

हरियाणा पंजाब के बीच एसवाईएल मामले (SYL Issue) को लेकर इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) ने विपक्षी दलों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एसवाईएल पर कांग्रेस आप और बीजेपी धोखा दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार होती तो सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू होने तक दिल्ली को एक बूंद पानी नहीं देते।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
SYL मामले को लेकर ये क्या बोल गए अभय चौटाला (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि एसवाईएल पर कांग्रेस, आप और भाजपा धोखा दे रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) बयान दे रहे हैं कि एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के हक में फैसला दिया है, लेकिन लोगों को यह नहीं बता रहे कि लोकसभा चुनावों में उसी आम आदमी पार्टी से समझौता किया था, जिसकी पंजाब में सरकार है। पंजाब सरकार ने ही एसवाईएल का पानी रोक रखा है।

विपक्षी पार्टियों पर लगाए गंभीर आरोप

अभय चौटाला ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि हरियाणा को एसवाईएल का एक बूंद पानी नहीं देंगे। यह तो हरियाणा में भाजपा की सरकार है जो दिल्ली (Delhi Water Crisis) को पानी दे रही है। अगर इनेलो की सरकार होती तो दिल्ली को एक बूंद पानी तब तक नहीं देते, जब तक कि ये हमारे हिस्से का पानी पंजाब से नहीं दिलाते।

एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला न मानना कोर्ट की अवमानना- अभय चौटाला

उन्होंने कहा कि एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला न मानना कोर्ट की अवमानना है। न तो केंद्र की भाजपा सरकार और न ही पंजाब की आम पार्टी की सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू कर रही हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री रहते चौ. ओम प्रकाश चौटाला ने ही सुप्रीम कोर्ट में एसवाईएल के पानी को लेकर लड़ाई लड़ी थी जिसके कारण सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के हक में फैसला सुनाया था।

ये भी पढ़ें: Haryana Politics: 'आपके मतलब की सरकार मैं बनाऊंगी, बस...' सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने विधानसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत

पंजाब सरकार हरियाणा के हक का पानी देने से कर रही मना- अभय चौटाला

लेकिन तब तत्कालीन कांग्रेस के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने विशेष विधानसभा सत्र बुलाकर सभी पानी के समझौतों को रद कर दिया था। उसी तर्ज पर पंजाब की आम पार्टी भी हरियाणा के हक का पानी देने को मना कर रही है। केंद्र और पंजाब की सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करे और हरियाणा को एसवाईएल का पानी दे।

ये भी पढ़ें: हरियाणा के युवाओं की बल्ले-बल्ले, 100 दिनों में नायब सरकार देगी 50 हजार लोगों को नौकरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें