Move to Jagran APP

राम मंदिर पर अब हरियाणा कांग्रेस में भी कलह! भूपेंद्र हुड्डा बोले- भगवान राम से अलग नहीं पार्टी, बुलावा आएगा तो जाऊंगा अयोध्या

ईडी मामले में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) ने हरियाणा सरकार पर बेरोजगारी और कर्ज को लेकर तंज कसा है। साथ ही उन्होंने राम मंदिर को लेकर भी अपना रुख साफ करते हुए कहा कि राम किसी एक के नहीं बल्कि सबके हैं। यह आस्था का सवाल है। जब मुझे राम बुलाएंगे तो उनके दर्शनों के लिए जाऊंगा।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 19 Jan 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर पर अब हरियाणा कांग्रेस में भी कलह!

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। ईडी मामले में फंसे पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा ने अयोध्या राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कहा- पार्टी राम से अलग नहीं है। भगवान राम सबके हैं... मेरे पास कोई निमंत्रण नहीं आया। भगवान राम मुझे बुलाएंगे तो मैं चला जाऊंगा। राम सबके हैं। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी जमकर हमला बोला है।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के कार्यक्रमों को लोगों का सहयोग मिल रहा है। साल 2024 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में बेरोजगारी का मुद्दा उठाया।

जब मुझे राम बुलाएंगे तो उनके दर्शन के लिए जाऊंगा- हुड्डा

भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण से जुड़े सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि राम किसी एक के नहीं, बल्कि सबके हैं। यह आस्था का सवाल है। जब मुझे राम बुलाएंगे तो उनके दर्शनों के लिए जाऊंगा। हुड्डा ने कहा कि मैं राम भक्त हूं और भगवान राम में मेरी पूरी आस्था है।

बेरोजगारी के मामले में प्रदेश नंबर वन- हुड्डा

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मामले में प्रदेश नंबर-1 पर पहुंच गया है। इस बार बजट में राज्य सरकार फिर से प्रदेश पर कर्ज बढ़ा देगी। ये सरकार पूरी तरह से फेल सरकार है। साथ ही कहा कि इस सरकार को सुझाव देने का कोई फायदा नहीं है। राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि भगवान राम सबसे राम हैं।

ये भी पढ़ें: रोहतक कोर्ट में पेश हुए बाबा बालकनाथ, बहरोड़ के विधायक पर ठोका मानहानी का केस; आठ फरवरी को होगी अगली सुनवाई

ईडी ऑफिस जितनी बार बुलाएंगे मै जाने को तैयार हूं- हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई पूछताछ के बाद कहा कि उनका काम जांच करने और पूछने का है। मैं कानून को मानने वाला व्यक्ति हूं। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया। ईडी पूछताछ के लिए मुझे जितनी बार बुलाएगी, मैं हर बार जाऊंगा। पहले भी ईडी मुझे कई बार पूछताछ के लिए बुला चुकी है।

हुड्डा ने कहा कि यह बात पूरी तरह से सच है कि कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहते हुए मैंने एक इंच भी जमीन अधिगृहीत कर किसी प्राइवेट बिल्डर को नहीं दी। किसी को अगर सफेद झूठ बोलने की आदत हो तो मैं क्या कर सकता हूं। इस बात को मैं विधानसभा में भी दोहरा चुका हूं और आगे भी अपनी बात पर पूरी तरह से अडिग हूं। न्यायपालिका पर मुझे पूरा भरोसा है।

जो पार्टी विरोधी कार्य कर रहा वो कर रहे कांग्रेस का प्रचार- हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा शुक्रवार को चंडीगढ़ में मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होंने कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी द्वारा आरंभ की गई संदेश यात्रा पर भी किसी तरह की विपरीत टिप्पणी नहीं की। हुड्डा ने बड़े ही शांत स्वभाव से कहा कि हर कोई अपने-अपने तरीके से पार्टी को मजबूत कर रहा है। इसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है। अगर कोई पार्टी विरोधी कार्य करे तो टिप्पणी की जा सकती है। वे कांग्रेस का ही प्रचार कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया द्वारा इन कार्यक्रमों को हरियाणा कांग्रेस कमेटी के कार्यक्रम घोषित नहीं किए जाने से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा कि इस बारे में प्रभारी ने बेहतर बता दिया होगा। यह अनुशासनहीनता है या नहीं, यह देखना पार्टी का काम है। यह बात सही है कि घर-घर कांग्रेस-हर घर कांग्रेस, जिला कार्यकर्ता सम्मेलन और जन आक्रोश रैलियां हरियाणा कांग्रेस कमेटी के अधिकृत कार्यक्रम हैं, जिन्हें व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा है, लेकिन इन कार्यक्रमों से अलग भी यदि कोई पार्टी को मजबूत करे तो यह अच्छी बात है।

कार्यकर्ता को अपने नेता के प्रति भावना प्रकट करने का अधिकार: हुड्डा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा अपने-अपने नेताओं को मुख्यमंत्री बनाने के दावों और नारों से जुड़े सवाल पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि किसी भी कार्यकर्ता को अपने नेता के प्रति भावना प्रकट करने का अधिकार है। कोई भी कार्यकर्ता चाहेगा कि उसका नेता मुख्यमंत्री बने। कार्यकर्ताओं की अपने नेताओं के प्रति ऐसी सोच पार्टी विरोधी गतिविधियों में नहीं गिनी जा सकती। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा कांग्रेस कमेटी द्वारा आरंभ किए गए घर-घर कांग्रेस अभियान को भरपूर समर्थन मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: Ram Rahim On Parole: पैरोल पर पैरोल! फिर जेल से बाहर आएगा राम रहीम, 50 दिन की मिली पैरोल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।