Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: HSSC जल्द करेगी 50 हजार पदों पर भर्ती, 7500 अध्यापकों को दिए गए नियुक्ति पत्र

हरियाणा में बीते तीन दिन में 7500 अध्यापकों (HSSC Recruitment in Haryana) को नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं। वहीं हरियाणा कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने कहा कि एचएसएससी 50 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए तत्पर हैं। इसके साथ ही प्राथमिक शिक्षकों के 1456 पदों के लिए 21 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 10 Aug 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
HSSC जल्द करेगी 50 हजार पदों पर भर्ती, 7500 अध्यापकों को दिए गए नियुक्ति पत्र (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में पिछले तीन दिन में 7500 से अधिक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं। इनमें शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा जिला माने जाने वाले नूंह जिले में भी 640 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) शामिल हैं।

हरियाणा कर्मचारी आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि आयोग का लक्ष्य निष्पक्ष, पारदर्शी व समानता के आधार पर विज्ञापित पदों पर चयन प्रक्रिया को पूरा करना है। इस कड़ी में सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की नियुक्तियां प्राथमिकता के आधार पर की जा रही हैं। 50 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए आयोग तत्पर है।

पंजाबी टीजीटी के 104 पदों का परिणाम घोषित

इसी कड़ी में आयोग ने ग्रुप डी व टीजीटी पंजाबी पदों का परिणाम घोषित किया है। आयोग द्वारा विज्ञापन संख्या 1/2024 के तहत विज्ञापित ग्रुप डी के पदों के शेष 3200 पदों का परिणाम घोषित किया है। इसके अलावा 5/2023 के पंजाबी टीजीटी के 104 पदों का भी परिणाम घोषित किया है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में बदलेंगे नंबरदारी के नियम, नई भर्तियां करने की तैयारी में नायब सरकार; कुछ दिनों में हो सकती है घोषणा

पंजाबी पढ़ने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

इसका पंजाब के साथ लगते जिले सिरसा, फतेहाबाद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और पंचकूला के पंजाबी पढ़ने वाले विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि 1456 प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी) के पदों का विज्ञापन भी आयोग द्वारा जारी किया गया है। पात्र उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर 21 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा में मुफ्त में लगाए जाएंगे सोलर पैनल, अतिरिक्त बिजली बेचकर कर सकेंगे कमाई