Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Operation Against drugs : 100 और नशा तस्कर पुलिस के निशाने पर, अवैध संपत्ति जब्त करने के लिए चलेगा अभियान

हरियाणा में नशे के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत पुलिस ने 100 और नशा तस्कर चिन्हित किए हैं। हरियाणा पुलिस ने अभी तक 75 नशा तस्करों की 342 संपत्तियों को जब्त किया है जिसकी कुल कीमत करीब 43 करोड़ रुपये है। कुरुक्षेत्र करनाल फरीदाबाद सिरसा कैथल सहित विभिन्न जिलों में यह अवैध संपत्तियां जब्त की गई हैं और कार्रवाई जारी रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Sat, 16 Sep 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
एनसीबी ने अब तक 75 नशा तस्करों की 43 करोड़ रुपये की 342 संपत्तियां जब्त की

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: हरियाणा में नशे के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत पुलिस ने 100 और नशा तस्कर चिन्हित किए हैं। इनकी अवैध संपत्ति जब्त करने के लिए जल्द ही बड़े स्तर पर अभियान चलेगा।

हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) फिलहाल इन तस्करों और उनके सहयोगियों से जुड़ी चल और अचल संपत्तियों का पता लगाने में जुटा हुआ है। साथ ही अवैध संपत्ति की जब्ती के लिए रोड मैप तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- युवक को लव मैरिज करना पड़ा भारी, लड़की पक्ष के लोगों ने पीट-पीटकर किया घायल, पहुंचाया अस्पताल

एनसीबी प्रमुख एडीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस ने अभी तक 75 नशा तस्करों की 342 संपत्तियों को जब्त किया है जिसकी कुल कीमत करीब 43 करोड़ रुपये है। कुरुक्षेत्र, करनाल, फरीदाबाद, सिरसा, कैथल सहित विभिन्न जिलों में यह अवैध संपत्तियां जब्त की गई हैं।

पुलिस महानिदेशक ने कही बड़ी बात

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि जब्त की गई अवैध संपत्तियों में भव्य मकान और महंगी गाड़ियों से लेकर कई प्रकार की उच्च वित्तीय निवेश शामिल हैं। इस आपरेशन का मुख्य उद्देश्य राज्य के प्रमुख नशा तस्करों के नेक्सस को तोड़ना और उनकी अवैध कमाई को समाप्त करना है।

यह भी पढ़ें- Fatehabad News: बनगांव के जीण माता मंदिर में चोरी, पांच चांदी के छत्र और नगदी लेकर फरार हुआ चोर

तस्करों पर लगेगी लगाम

एनसीबी की कार्रवाई सिर्फ इन अवैध संपत्तियों की जब्ती तक ही नहीं है। हरियाणा पुलिस अब बैंकों, परिवहन प्राधिकरणों और राजस्व विभाग सहित कई विभागों के संपर्क में है ताकि अपराधियों द्वारा कमाई गई तमाम अवैध संपत्ति का पता लगाकर इसे जब्त किया जा सके। नशा तस्करों द्वारा कमाई समस्त संपत्ति के रिकार्ड की जांच की जा रही है ताकि इन संपत्तियों की भविष्य में किसी और को न बेचा जा सके।