Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: कांग्रेस से टिकट न मिलने पर बजरंग पूनिया ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमने पहले ही तय किया था...

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले दो दिग्गज रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद कयास लगाए जा रहे पार्टी दोनों पहलवानों को चुनाव के मैदान में उतारेगी लेकिन कांग्रेस ने पहली सूची में विनेश फोगाट को टिकट दिया है। कांग्रेस से टिकट न मिलने पर पढ़िए बजरंग पूनिया ने क्या प्रतिक्रिया दी है।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने पर बजरंग पूनिया ने दिया जवाब (फोटो- ANI)

एएनआई, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में भी उतार दिया है। वहीं बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस से टिकट न मिलने बजरंग पूनिया प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हाईकमान द्वारा दी गई जिम्मेदारी को पूरा करूंगा।

विनेश को टिकट दिए जाने पर क्या बोले बजरंग?

विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट दिए जाने पर बजरंग पूनिया ने कहा कि हमने तय किया था कि हममें से कोई एक ही चुनाव लड़ेगा और विनेश चुनाव लड़ रही हैं। मैं विनेश के साथ खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि मैं संगठन में काम करूंगा और हाईकमान द्वारा दी गई जिम्मेदारी को पूरा करूंगा।

बृजभूषण शरण सिंह के आरोपों पर दिया जवाब

जंतर-मंतर पर पहलवानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन को कांग्रेस समर्थित विरोध कहे जाने के आरोपों पर बजरंग ने कहा कि हमें विरोध पर क्यों बैठे थे? वे कौन थे? उन्होंने कहा कि उस समय हमारा राजनीति से कोई लेना-देना नहीं था। हमने शुरू में किसी भी राजनेता को अपने मंच पर आने की अनुमति नहीं दी थी, जो आरोप लगा रहे हैं उनका काम कहानी बनाना है। दरअसल भाजपा के नेता और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप लगाया था कि पहलवानों का विरोध प्रदर्शन कांग्रेस समर्थित था।

यह भी पढ़ें- दादा रहे मुख्यमंत्री, पत्नी हैं IAS; पढ़ें कौन हैं भव्य बिश्नोई जिन्हें BJP ने दिया विधानसभा चुनाव का टिकट

'मैं यहां लोगों की सेवा करने आया हूं'

बजरंग पूनिया ने कहा कि मैं सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मुझे राजनीति में भी वही प्यार मिलेगा जो मुझे कुश्ती के जरिए मिला। मैं यहां लोगों की सेवा की भावना से आया हूं। मैं जमीनी स्तर पर रहकर कड़ी मेहनत करूंगा।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: टिकटों के बंटवारे के पीछे हुड्डा का 'मास्टर प्लान', सैलजा और सुरजेवाला की पसंद का भी रखा गया ख्याल