Move to Jagran APP

Bhagalpur Bridge Collapse: देश में कई जगहों पर पुल बना रही है सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी, 1500 करोड़ है रेवेन्यू

भागलपुर में रविवार को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया। पुल का निर्माण करने वाली कंपनी हरियाणा के पंचकूला की है। एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी देश की नामी कंस्ट्रक्शन कंपनियों में से एक है। हालांकि पुल के गिरने के बाद से ही कंपनी के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 05 Jun 2023 08:24 PM (IST)
Hero Image
देश में कई जगहों पर पुल बना रही है सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी, 1500 करोड़ है रेवेन्यू

पंचकूला, जागरण संवाददाता। देश की नामी कंस्ट्रक्शन कंपनियों में शामिल एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी का देश में कई स्थानों पर पुल निर्माण का काम चल रहा है। जैसे ही बिहार के भागलपुर में पुल गिरने की सूचना मिली, तो एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

कंपनी के मालिक एसपी सिंगला सहित अन्य प्रबंधकों के फोन बंद हो गए और सेक्टर-12 स्थित कार्यालय में भी कोई नहीं मिला। एसपी सिंगला ने वर्ष 1996 में यमुना पर एक छोटा पुल बनाकर कारोबार की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्होंने कई बड़े और छोटे पुल बनाए।

15 राज्यों में किया है काम, 1500 करोड़ है रेवेन्यू

एसपी सिंगला खुद एक सिविल इंजीनियर हैं। इस कंपनी ने लगभग 15 राज्यों में काम किया और 1500 करोड़ रुपये के लगभग राजस्व है। भागलपुर में जो पुल हादसा हुआ, उसका एक स्पैन पिछले साल भी गिरा था, जिसकी जांच अभी चल रही है।

क्लीन चिट मिली नहीं और हो गया हादसा

बताया जा रहा है कि अभी इस मामले में कंपनी को क्लीन चिट नहीं मिली थी कि अब एक और हादसा हो गया। सूत्रों के अनुसार, हिमाचल में भी कंपनी के नया प्रोजेक्ट शुरू होने वाला है। भागलपुर हादसे के बारे में एसपी सिंगला से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका फोन निरंतर बंद जा रहा है।

बता दें कि भागलपुर में निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल रविवार को ढह गया। इस घटना के बाद पुल पर कार्यरत एक गार्ड लापता है। एसडीआरएफ के एसआई रामाशीष कुमार के नेतृत्व में दो मोटरबोट के सहारे एसडीआरएफ की 10 सदस्यीय टीम गंगा में खोजबीन अभियान चला रही है।

ये भी पढ़ें- हरियाणा से जुड़े हैं भागलपुर में नदी पर गिरे पुल के तार, जांच के लिए पंचकूला आएगी बिहार पुलिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें