Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भूपेंद्र हुड्डा चार डिप्टी CM बनाने के दावे पर अडिग, कहा- कोई नई बात नहीं, सत्ता में आते ही पूरी करेंगे घोषणा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर चार उप मुख्यमंत्री ( Four Deputy CM in Haryana) बनाने की अपनी घोषणा पर कायम हैं। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने 2019 के विधानसभा चुनाव में ही चार उप मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर दी थी। यह कोई नई घोषणा नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
भूपेंद्र हुड्डा चार डिप्टी CM बनाने के दावे पर अडिग

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana Politics News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर चार उप मुख्यमंत्री ( Four Deputy CM in Haryana) बनाने की अपनी घोषणा पर कायम हैं।

उनकी इस घोषणा पर जहां कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने हुड्डा से बात की, वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हुड्डा के बयान को लोकतंत्र का चीरहरण तक बता दिया।

'चार डिप्टी CM बनाने का एलान कोई नया नहीं'

कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा भी हुड्डा के चार उप मुख्यमंत्री बनाने के बयान से सहमत नहीं हैं, लेकिन शुक्रवार को चंडीगढ़ पहुंचे हुड्डा ने बाबरिया, सैलजा और मनोहर लाल तीनों को अपने अंदाज में जवाब दे दिया।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने 2019 के विधानसभा चुनाव में ही चार उप मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर दी थी। यह कोई नई घोषणा नहीं है। हमने तो लोगों को अब दोबारा से याद कराया है।

'कांग्रेस कभी जातिगत राजनीति नहीं करती'

कांग्रेस की सरकार बनने पर हम चार उप मुख्यमंत्री बनाने के अपने बयान, घोषणा और दावे पर पूरी तरह से कायम हैं। यही बात उन्होंने प्रभारी को भी बताई है।

कुमारी सैलजा की टिप्पणी का हुड्डा ने यह कहते हुए बयान दिया कि सबकी अपनी-अपनी सोच हो सकती है, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा जातिगत राजनीति करने के आरोपों पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कभी जातिगत राजनीति नहीं करती, बल्कि सभी जातियों का सम्मान करती है।

'बीजेपा के राज में पनपी अवैध कॉलोनियां'

भाजपा सरकार द्वारा नौ साल के कार्यकाल में सैकड़ों अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा कि इन्हीं के राज में अवैध कॉलोनियां पनपी हैं।

कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कोई अवैध कॉलोनी नहीं पनपते दी, क्योंकि हमने शहरों में आम और मध्यम व गरीब श्रेणी के लोगों के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर काटे थे।

यह भी पढ़ें- कैथल में दर्दनाक सड़क हादसे, कहीं ट्रैक्टर पलटा तो कहीं बाइक और कार में जोरदार टक्कर; दो लोगों की हुई मौत

सत्ता में आने पर एचएसवीपी में प्लॉटों की नीलामीस करेंगे बंद

हमारे समय में इन सेक्टरों में प्लॉट हासिल करने के लिए ई-बोली का कोई प्रविधान नहीं था। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर एचएसवीपी में प्लॉटों की नीलामी (बोली) की प्रक्रिया को वह बंद कर देंगे। एचएसवीपी को बनाने के पीछे सरकार का यही उद्देश्य था कि हर श्रेणी के लोगों को लाभ पहुंचे, लेकिन आम आदमी के लाभ को छोड़कर भाजपा सरकार एचएसवीपी के लाभ के चक्कर में पड़ गई है। एचएसवीपी के गठन का उद्देश्य मुनाफा कमाना नहीं है।

यह भी पढ़ें- Gurugram: सड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़क, गुरुग्राम के इस रोड पर राहगीरों के लिए सफर है मुश्किल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर