Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा एक्शन, चित्रा सरावरा समेत 10 नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने बागी नेताओं के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पार्टी ने चित्रा सरावरा समेत 10 बागी नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में मात्र 6 दिन का समय बचा है। 5 अक्टूबर को हरियाणा के सभी विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा कांग्रेस ने 10 नेताओं को पार्टी से निकाला (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा रही है। भाजपा ने अपने 8 नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया था। अब कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर 10 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

इन नेताओं पर हुई कार्रवाई

कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के आरोप में चित्रा सरवारा, सतविंदर राणा, कपूर सिंह नरवाल, सोमवीर घसोला, मनोज कोसलिया, अजीत शारदा राठौर, ललित नागर और सतवीर भाना को 6 साल के लिए निष्कासित किया है। इससे पहले भी कांग्रेस ने कई बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: चुनाव से पहले भाजपा का बागियों पर एक्शन, रणजीत चौटाला समेत 8 नेताओं को पार्टी से निकाला

भाजपा ने भी बागियों को किया था निष्कासित

इससे पहले भाजपा ने भी पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बागियों पर कार्रवाई की थी। जिसमें पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला समेत आठ बागी नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया था।

यह भी पढ़ें- हुड्डा के रथ पर हरियाणा में घूमेंगे प्रियंका और राहुल गांधी, सैलजा के गढ़ से शुरू होगी विजय संकल्प यात्रा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें