Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP Candidate List: हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा की लिस्ट होगी जारी, करीब 60 नामों को मिलेगी हरी झंडी

हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के प्रयासों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों पर मंथन का काम पूरा कर लिया है। प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन का दौर शुरू होगा जिसके चलते भाजपा ने बुधवार को प्रत्याशियों की पहली लिस्ट घोषित करने की रणनीति बनाई है। इस लिस्ट में 50 से 60 उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे।

By Sudhir Tanwar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 03 Sep 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
बुधवार को जारी हो सकती है भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के प्रयासों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों पर मंथन का काम पूरा कर लिया है। प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार से नामांकन का दौर शुरू होगा, जिसके चलते भाजपा ने बुधवार को प्रत्याशियों की पहली लिस्ट घोषित करने की रणनीति बनाई है।

इस लिस्ट में 50 से 60 उम्मीदवाराें के नाम शामिल होंगे। हालांकि, यह लिस्ट मंगलवार रात को जारी होने वाली थी, लेकिन केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल के आवास पर बैठक के बाद संभावना जताई गई कि यह लिस्ट बुधवार को जारी हो सकती है।

भाजपा प्रत्याशियों के नामों पर मंथन को लेकर मंगलवार को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के नई दिल्ली स्थित निवास पर छोटी टोली की बैठक हुई, जिसमें हरियाणा के विधानसभा चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश भाजपा प्रभारी सतीश पुनिया, सह चुनाव प्रभारी बिप्लब देब और सह प्रभारी सुरेंद्र नागर सहित अन्य नेता शामिल हुए।

पिछले दिनों केंद्रीय चुनाव समिति में राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चर्चा के बाद 65 विधानसभा सीटों के लिए सिंगल नामों के पैनल तैयार कर लिए गए थे, जबकि 35 विधानसभा सीटों पर दो से तीन दावेदारों के नाम का पैनल था।

इन पर केंद्रीय नेताओं ने अपनी तरफ से कुछ नाम सुझाते हुए बाकी सीटों पर भी सिंगल नाम का पैनल तैयार करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद लगातार चार दिन से हरियाणा भाजपा के नेता प्रत्याशियों को लेकर मंथन में जुटे हुए हैं। मंगलवार शाम को लगभग सभी सीटों पर प्रत्याशियों के सिंगल पैनल बनाकर रिपोर्ट केंद्रीय नेताओं को सौंप दी गई।

भाजपा सूत्रों के अनुसार बुधवार शाम तक प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है। लिस्ट जारी करने से पहले पार्टी के शीर्ष नेता टिकट के सभी दावेदारों से फोन पर चर्चा कर रहे हैं ताकि बगावत की स्थिति को रोका जा सके। सभी दावेदारों को भरोसे में लेकर टिकटों की घोषणा की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर