Move to Jagran APP

Haryana News: राज्य में भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने पर रैली की तैयारी, अमित शाह भी होंगे शामिल

हरियाणा की बीजेपी सरकार के कार्यकाल के 26 अक्टूबर को नौ साल पूरे होने वाले हैं। ऐसे में प्रदेश की भाजपा सरकार बड़ी रैली करने की तैयारी में है। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। प्रदेश सरकार ने अमित शाह को 26 27 और 28 अक्टूबर में से किसी एक दिन के लिए समय देने का अनुरोध किया है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedPublished: Fri, 06 Oct 2023 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2023 01:34 PM (IST)
हरियाणा में भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने पर रैली में शामिल होंगे अमित शाह

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Rally will Organise in Haryana On The 9 years Of BJP Tenure हरियाणा की भाजपा सरकार अपने कार्यकाल के नौ साल पूरे होने पर प्रदेश में बड़ी रैली करने की तैयारी में है। फिलहाल यह रैली जीटी रोड बेल्ट पर सीएम सिटी करनाल में करने पर विचार किया जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) भाजपा की इस राज्य स्तरीय रैली में शामिल होंगे। प्रदेश सरकार ने अमित शाह से 26, 27 और 28 अक्टूबर में से किसी एक दिन के लिए समय देने का अनुरोध किया है।

26 अक्टूबर को बीजेपी के हरियाणा में होंगे नौ साल पूरे

बता दें कि प्रदेश सरकार के नौ साल 26 अक्टूबर को पूरे होंगे। राज्य सरकार की कोशिश है कि वह 26 अक्टूबर को ही रैली करे और उसमें अमित शाह शामिल हों। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हरियाणा आने के बाद भाजपा के चुनाव अभियान के तेज गति मिलेगी। पार्टी और सरकार मिलकर पहले ही मिशन 2024 की शुरुआत कर चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल हर जिले में जाकर जनसंवाद कर रहे हैं, जबकि सांसदों व मंत्रियों को भी जनसंवाद करने को कहा गया है।

भाजपा पूरे प्रदेश में मॉनीटरिंग कम कॉल सेंटर खोलेगी

भाजपा लोकसभा स्तर पर पूरे प्रदेश में मॉनीटरिंग कम कॉल सेंटर खोलने जा रही है, जहां से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के धरातल पर लाभ पहुंचने की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने कार्यालय के छह बड़े अधिकारियों को लोकसभावार फील्ड में उतारा है, जो सरकार और संगठन के बीच समन्वय बढ़ाने के साथ ही सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कर रहे हैं। इसके साथ ही असंतुष्ट कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी नाराजगी दूर कर रहे हैं और टिकट के दावेदार नेताओं के बारे में वास्तविक फीडबैक जुटा रहे हैं।

ये भी पढ़े- हजारों की रिश्वत लेते विजिलेंस ने दो पुलिस वाले को रंगेहाथ पकड़ा, रेत का अवैध खन्न करवाने के लिए मांग रहे थे पैसे

प्रशासनिक सचिवों की बैठकों का सिलसिला बढ़ा

मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक सचिवों की बैठकों का सिलसिला भी बढ़ा रखा है। विपक्ष के तमाम विरोध के बावजूद मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि वे पोर्टल व्यवस्था को बंद नहीं करने वाले हैं, क्योंकि इससे सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता आने के साथ ही वास्तविक लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री अपने नेतृत्व की सरकार के नौ साल पूरे होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने अपना पूरा रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे।

मुख्यमंत्री ने अपने मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर और प्रधान सचिव उमाशंकर समेत सभी बड़े अधिकारियों को नौ साल का हिसाब-किताब तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। अमित शाह के कार्यालय से मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा समन्वयक स्थापित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री संभावित रूप से करनाल में होने वाली रैली में नौ साल का हिसाब देने के साथ ही 10वें साल में होने वाले कार्यक्रमों का रोडमैप भी पेश करेंगे।

ये भी पढ़ें- AAP ने हरियाणा की लोकसभा और विधानसभा सीटों के लिए प्रभारियों को चुनावी मैदान में उतारा, यहां पढ़िए पूरी लिस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.