Move to Jagran APP

सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की हुई बैठक, पार्टी के MLA अन्य जिलों में करेंगे जनसंवाद कार्यक्रम

प्रदेश में राज्य सरकार के मंत्री और सांसदों की तर्ज पर भाजपा विधायक भी दूसरे जिलों व विधानसभाओं में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे। एक विधायक को कम से कम पांच जनसंवाद कार्यक्रम करने होंगे और कोई भी विधायक अपनी सुविधा के अनुसार इससे भी ज्यादा जनसंवाद कार्यक्रम भी कर सकता है। बता दें कि सीएम ने कम से कम 50-50 लाभार्थियों की सूची मांगी है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 17 Oct 2023 10:33 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में बीजेपी विधायक दूसरे जिलों में करेंगे जनसंवाद कार्यक्रम

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री, राज्य सरकार के मंत्री और सांसदों की तर्ज पर भाजपा विधायक भी अब जनसंवाद के कार्यक्रम (Public Meeting) करेंगे। एक विधायक को अपनी विधानसभा छोड़कर बाकी आसपास के दूसरे जिलों व विधानसभाओं में जनसंवाद करने को कहा गया है। एक विधायक में कम से कम पांच जनसंवाद कार्यक्रम करने होंगे। कोई भी विधायक अपनी सुविधा के अनुसार इससे भी अधिक जनसंवाद के कार्यक्रम कर सकता है।

मिशन 2024 के लिए पार्टी का रणनीति पर मंथन

भाजपा विधायक दल की करीब ढ़ाई घंटे तक चली बैठक में मिशन 2024 को फतेह करने की रणनीति पर मंथन किया गया। चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायक दल की बैठक में विधायकों से भविष्य का रोडमैप पूछा।

कई विधायकों ने अपने विधानसभा क्षेत्रों में हुए पन्ना प्रमुख सम्मेलनों की विस्तार से जानकारी दी। विधायकों ने साथ ही मुख्यमंत्री की टीम को अपनी सुविधा के अनुसार जनसंवाद की तारीख और उन्हें आयोजित किए जाने वाले विधानसभा क्षेत्रों की लिस्ट सौंप दी।

ये भी पढ़ें- आम चुनाव के पहले JJP की बैठक, दुष्यंत चौटाला बोले- जल्द हलका स्तर पर कार्यकारिणी गठित की जाए

मुख्यमंत्री ने विधायकों को लोकसभा चुनाव में जी जान से जुटने को कहा

मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव सिर पर हैं इसलिए सभी को इनकी तैयारियों में जी-जान से जुट जाना चाहिए। उन्होंने प्रत्येक विधायक से उनके विधानसभा क्षेत्र से कम से कम 50-50 ऐसे लाभार्थियों की विस्तृत सूची मांगी है जिन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से भी ऐसे लाभार्थियों से सीधे संपर्क स्थापित किया जाएगा, ताकि वे चुनाव में पार्टी के लिए वोकल चेहरे के रूप में मददगार साबित हो सकें। बैठक में गृह मंत्री अनिल विज समेत सात भाजपा विधायक नहीं पहुंचे। इनमें से कई राजस्थान के विधानसभा चुनाव में ड्यूटी पर गए हुए हैं।

पीडब्ल्यूडी की खराब सड़कों के लिए फिर मिलेंगे 25 करोड़

मुख्यमंत्री ने विधायकों से ऐसे विधानसभा क्षेत्रों की भी जानकारी प्राप्त की, जो एक नगर निगम में आते हैं। ऐसे विधानसभा क्षेत्रों व नगर निगमों के विकास की अलग योजना तैयार की जाएगी। मुख्यमंत्री ने छह करोड़ से ऊपर की पीडब्ल्यूडी की ऐसी सड़कों की सूची मांगी है, जो खराब हो चुकी और इन्हें मरम्मत की जरूरत है।

प्रत्येक विधायक को दोबारा 25-25 करोड़ रुपये की सड़कों के काम कराने के लिए अधिकृत किया गया है। मरम्मत योग्य सड़कों की लिस्ट जल्दी ही सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। खेत खलिहान योजना के तहत विधायक पहले ही सड़कों की मरम्मत करा रहे हैं। खेतों में जाने वाले कच्चे रास्तों को भी पक्का कराने पर सरकार काम करेगी।

प्रत्येक विधानसभा में खुलेंगे पीएमश्री स्कूल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायकों को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक पीएमश्री स्कूल खोलने का भी उपहार दिया है। एक विधानसभा में कम से कम एक और अधिकतम दो पीएमश्री स्कूल खुल सकते हैं। केंद्र सरकार की योजना के तहत यह स्कूल खुलेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायकों से कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा समय लोगों के बीच रहें तथा विपक्ष के दुष्प्रचार को खत्म करने के साथ ही केंद्र व राज्य सरकार के अहम फैसलों तथा फ्लैगशिप योजनाओं से जनता को अवगत कराएं। बैठक के बाद विधायकों के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया गया था।

ये भी पढ़ें- 37वें राष्ट्रीय खेलों के लिए नेटबॉल की टीमें गोवा के लिए रवाना, ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने दी शुभकामनाएं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें