Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: PM मोदी से कहूंगा, हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हो गई बुक; जेपी नड्डा ने ऐसा क्यों कहा?

Haryana मध्यप्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत से उत्साहित भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा के पार्टी नेताओं को लोकसभा चुनाव में जुट जाने के आदेश दिए हैं। जेपी नड्डा ने हरियाणा को 10 की 10 सीटें जीतने का लक्ष्य देते हुए कहा कि दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहूंगा कि मैं हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत की बुकिंग कर आया हूं।

By Anurag Aggarwa Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 07 Jan 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: प्रधानमंत्री मोदी से कहूंगा, हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत की बुकिंग हो गई-नड्डा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत से उत्साहित भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) ने हरियाणा के पार्टी नेताओं को लोकसभा चुनाव में जुट जाने के निर्देश दिए हैं। जेपी नड्डा ने हरियाणा को 10 की 10 सीटें जीतने का लक्ष्य देते हुए कहा कि दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहूंगा कि मैं हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत की बुकिंग कर आया हूं।

लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में भरा जोश 

जेपी नड्डा ने अपने राजनीतिक अनुभव साझा करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों की जन कल्याण की योजनाओं के आम आदमी को मिलने वाले लाभ से चुनाव जीते जाते हैं। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत काफी अहम होती है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़ और जम्मू के तीन दिन के प्रवास पर आए हुए थे। हरियाणा दौरे के दौरान जेपी नड्डा ने पंचकूला में रोड शो कर न केवल लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरा, बल्कि प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी की नई टीम के साथ परिचयात्मक बैठक की।

CM मनोहर ने अपने राजनीतिक अनुभव किए साझा

शनिवार रात को करीब डेढ़ घंटे तक जेपी नड्डा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ रहे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने राजनीतिक अनुभव टीम के साथ साझा किए, जबकि जेपी नड्डा ने प्रत्येक नये पदाधिकारी से उसका पूरा परिचय हासिल किया। भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब, राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ और प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी समेत पूरी टीम जेपी नड्डा की इस परिचयात्मक बैठक के दौरान मौजूद रही।

यह भी पढ़ें: Haryana: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा उम्मीदवार स्वाति मालीवाल को लेकर पूर्व पति ने कही ये बड़ी बात

भाजपा के संगठन महामंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बडौली, सुरेंद्र पुनिया और डा. अर्चना गुप्ता ने संगठनात्मक गतिविधियों से अवगत कराया, जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष विपुल गोयल और जीएल शर्मा ने पार्टी के प्रमुख नेताओं का अभिनंदन किया।

राज्य की 10 लोकसभा सीटों पर हर हाल में कमल खिलाना-CM

इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी पार्टी पदाधिकारियों के साथ औपचारिक वार्ता की तथा संघ, संगठन व सरकार में रहते हुए अपने अनुभवों की चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कई हरियाणवी कहावतों व चुटकुलों के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों को प्रोत्साहित किया। लाल ने कहा कि हमें राज्य की 10 लोकसभा सीटों पर हर हाल में कमल खिलाना है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बातों ही बातों में संकेत दिए कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव अलग-अलग होंगे। इसलिए पार्टी के सभी पदाधिकारी पहले लोकसभा चुनाव की तैयारी करें तथा सभी 10 सीटें जिताकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में डालें। मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का एक नया राजनीतिक संदेश दिया।

तीसरी बार मोदी सरकार और तीसरी बार मनोहर सरकार’-जेपी नड्डा

जिससे भारत को आगे बढ़ने का मंत्र मिला है। नड्डा ने कहा कि ‘तीसरी बार मोदी सरकार और तीसरी बार मनोहर सरकार’ एक विचार से जुड़ी बात है। हरियाणा में मनोहर सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याण की योजनाओं को लोगों में नीचे तक लागू किया जा रहा है।

भाजपा अध्यक्ष ने बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे में फीडबैक प्राप्त किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने उनका स्वागत किया।नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Modi) ने भारत को 10 सालों में इतना मजबूत कर दिया है कि यह अब स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाने वाला है।

नड्डा ने परिवार पहचान पत्र योजना और स्वामित्व योजना के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सराहना की। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को विकसित भारत को अपनी आंखों के सामने होता देखना है, इसलिए तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है और देश को मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: आठ जनवरी को पंचकूला में सहायक प्राध्यापकों की पीएचडी डिग्री की होगी जांच, कोर्ट में इस दिन सुनवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर