Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'5 दिनों की लगातार छुट्टी...', हरियाणा चुनाव की तारीख बदलने के लिए BJP ने आयोग को लिखा पत्र, कांग्रेस बोली- डर गई भाजपा

Haryana Assembly Election 2024 बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में बदलाव करने के लिए आयोग को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि 28 सिंतबर से लगातार 5 दिनों की छुट्टी पड़ रही है। लोग छुट्टियां मनाने के लिए बाहर जा सकते हैं। जिससे वोट प्रतिशत में काफी गिरावट आएगी। वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव की तारीख में बदलाव करने के लिए बीजेपी ने आयोग को लिखा पत्र।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। इस बीच बीजेपी ने इलेक्शन की तारीख में बदलाव करने के लिए भारतीय चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इस पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस नेता ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी अपना हार स्वीकार कर रही है।

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चुनाव घोषित हो चुके हैं और इसकी घोषणा हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो गया है। इसका मतलब है कि बीजेपी चुनाव टालना चाहती है। चुनाव से पहले ही बीजेपी हार स्वीकार कर रही है। हम चाहते हैं कि चुनाव आयोग समय पर चुनाव कराएं।

बीजेपी ने आयोग को क्यों लिखा पत्र

चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने अन्य राजनीतिक दलों के परामर्श से यह निर्णय लिया। इसके बाद ही चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

जिससे वोट प्रतिशत बढ़ाया जा सके। क्योंकि इस बीच लगातार छुट्टियां हैं, इसलिए ये पत्र लिखा है ताकि वोट प्रतिशत कम न हो।

'वोट प्रतिशत में आएगी कमी'

बीजेपी ने तर्क देते हुए कहा कि 28 सितंबर (शनिवार) और 29 सितंबर (रविवार) है। इस दिन सरकारी और निजी संस्था बंद रहते हैं। एक अक्टूबर को प्रदेश में वोटिंग होगी। इसलिए इस दिन अवका रहेगा। दो अक्टूबर को गांधी जयंती है। इस दिन राष्ट्रीय अवकाश रहेगा।

सिर्फ 30 सितंबर का दिन खाली है। लोग एक दिन की छुट्टी लेकर पांच दिनों के अवकाश पर बाहर जा सकते हैं। ऐसे में वोट प्रतिशत में भारी कमी आएगी।

एक अक्टूबर को मतदान

बता दें हरियाणा में चुनाव की तारीख का एलान हो गया है। सभी 90 सीटों पर एक ही दिन वोट डाले जाएंगे। इस बार प्रदेश में एक ही चरण में वोटिंग होगी। एक अक्टूबर को प्रदेश में मतदान होगा। चार अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कांग्रेस में शामिल होंगी विनेश फोगाट? जानिए क्या बोले सीएम नायब सिंह सैनी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर