Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: पंचकूला से अयोध्याजी तक तीन दिन चलेगी बस सेवा, महज इतने रुपये में कर पाएंगे श्रीराम दरबार की यात्रा

हरियाणा सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार से शॉर्ट परमिट की अनुमति प्राप्त कर ली है। राज्य सरकार ने बाकी रोडवेज महाप्रबंधकों से भी बसें शुरू करने की डिमांड की है। इसके बाद भगवान श्रीराम की धुन में रमी हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने उत्तर प्रदेश के अयोध्याजी (Panchkula to Ayodhya bus services) तक सीधे बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 31 Jan 2024 09:49 PM (IST)
Hero Image
पंचकूला से अयोध्याजी तक तीन दिन चलेगी बस सेवा (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भगवान श्रीराम की धुन में रमी हरियाणा सरकार ने उत्तर प्रदेश के अयोध्याजी तक सीधे बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। पहली बस पंचकूला से अयोध्याजी तक के लिए चलेगी। शुक्रवार से यह बस सर्विस शुरू होने की संभावना है।

एक सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को पंचकूला से बस अयोध्याजी के लिए रवाना होगी। वहां से इन बसों की वापसी मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को होगी। पंचकूला के बाद राज्य के बाकी प्रमुख शहरों से भी सीधे अयोध्याजी के लिए बस सेवा आरंभ करने पर राज्य सरकार विचार कर रही है।

हरियाणा के इन जिलों से भी शुरू होगी बस सेवा

प्रदेश के सभी रोडवेज महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर हरियाणा सरकार ने पूछा कि कि उनके डिपो से अयोध्या के लिए बस सर्विस शुरू करने की अगर जरूरत है तो वे अपनी डिमांड भेजें। जिलों से डिमांड आने के बाद वहां से भी अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू की जाएगी। हरियाणा सरकार ने बस सेवा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने शॉर्ट परमिट की अनुमति ली है। आने वाले दिनों में सोनीपत, रोहतक, पानीपत, करनाल और हिसार सहित कई जिलों से अयोध्याजी के लिए बस सेवा शुरू करने की राज्य सरकार की योजना है।

ये भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election: 'नाच न जाने आंगन टेढ़ा', आप-कांग्रेस की हार को लेकर सीएम मनोहर लाल ने ली चुटकी

बस एक तरफ का किराया 1300 रुपये

हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने बताया कि पंचकूला से इसी सप्ताह अयोध्या तक बस सेवा शुरू करने की समय सारिणी जारी कर दी गई है। तीन दिन सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को पंचकूला बस स्टैंड से सुबह साढ़े 10 बजे बस रवाना होगी। नई दिल्ली बस स्टैंड होते हुए वाया मथुरा-आगरा-लखनऊ से बस अयोध्याजी तक पहुंचेगी। बस का एक तरफ का किराया 1300 रुपये होगा। इसी तरह अयोध्या से यह बस मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को दोपहर दो बजे पंचकूला के लिए वापस रवाना होगी और उसका किराया भी इतना ही रखा गया है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा के परिवहन बेड़े में शामिल होंगी एक हजार नई बसें, किलोमीटर स्कीम पर चलाने का प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर