Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: प्रदेश में दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, जल्द Assembly Election होने की संभावना

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के चलते केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम सोमवार को प्रदेश में दौरे के लिए आ रही है। ये टीम दो दिन दौरे पर रहेगी। इस दौरान निर्वाचन आयोग टीम प्रदेश में चुनाव प्रबंधों का आकलन करेगी। वहीं प्रदेश की अफसरशाही भी किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ना चाहती है। यहीं कारण है कि देर रात और अवकाश में भी सरकारी दफ्तर खुल रहे हैं।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 11 Aug 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
प्रदेश में दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा की अफसरशाही भी चुनावी मोड पर आ गई है, वहीं केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम सोमवार से दो दिन के लिए हरियाणा दौरे पर आ रही है। निर्वाचन आयोग की टीमों द्वारा प्रदेश में चुनाव प्रबंधों पर बैठक ली जाएगी। इससे आभास हो रहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं।

मौजूदा भाजपा सरकार का कार्यकाल तीन नवंबर तक है और अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है, लेकिन इससे पहले भी चुनाव करा दिए जाएं तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

सीएम सैनी देर रात तक कर रहे काम

पिछले दो दिनों से प्रदेश की अफसरशाही लगातार चुनावी मोड पर काम कर रही है। चंडीगढ़ स्थित सिविल सचिवालय में जहां शनिवार व रविवार को अवकाश के बावजूद कई शाखाओं में अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहते हैं, वहीं देर रात तक सचिवालय के कार्यालय खुलने लगे हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी स्वयं देर रात तक काम कर रहे हैं। भाजपा संगठन की बैठकें भी देर रात-रात तक की जा रही हैं।

बैठकों का लगातार दौर जारी

बैठकों का दौर पंचकूला, चंडीगढ़, रोहतक और दिल्ली में लगातार जारी है। इससे संकेत मिल रहे हैं कि सरकार अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में चुनाव करवाने की दिशा में आगे बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: Sanitary Pad: पीरियड्स में सफर करने पर नहीं होगी परेशानी, रेलवे स्टेशन पर मिलेगा फ्री सेनेटरी पैड

17 अगस्त को होगी तीसरी बैठक

प्रदेश के सभी सरकारी विभागों के आला अधिकारी मुख्यमंत्री द्वारा फील्ड में की जा रही घोषणाओं की व्यवहारिकता की जांच के साथ-साथ तत्काल प्रभाव से उन पर अधिसूचनाएं जारी कर रहे हैं। जिन घोषणाओं पर अधिसूचना जारी हो चुकी है, उनके बारे में आम जन से फीडबैक लेकर जिलों में तैनात अधिकारियों की कार्यप्रणाली की जांच की जा रही है। अगस्त माह के दौरान अब तक मंत्रिमंडल की दो बैठकें हो चुकी हैं जबकि 17 अगस्त को तीसरी बैठक फिर से बुला ली गई है। इस बैठक में भी सरकार द्वारा जन कल्याण की घोषणाएं संभव हैं।

22 जिलों में 20 हजार से ज्यादा मतदान केंद्रों का किया जाएगा रिव्यू

हरियाणा सरकार के साथ-साथ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा भी रोजाना विभागीय अधिकारियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकें की जा रही हैं। सोमवार से केंद्रीय चुनाव आयोग हरियाणा के दौरे पर आ रहा है। भारतीय चुनाव आयोग की टीम 12-13 अगस्त को हरियाणा में रहकर चुनाव प्रबंधों का जायजा लेगी। प्रदेश के सभी 22 जिलों में बनने वाले 20 हजार 629 मतदान केंद्रों का रिव्यू किया जाएगा। आयोग की टीम चंडीगढ़ में बैठक के बाद फील्ड में जाकर मतदान केंद्रों का भी दौरा कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: कुरुक्षेत्र में 14 अगस्त को आशा वर्कर्स करेंगी CM आवास का घेराव, मानदेय न बढ़ाने पर जताई नाराजगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर