Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'राहुल और दीपेंद्र को सेट करने में लगे सोनिया और हुड्डा', कांग्रेस पर जमकर बरसे CM सैनी

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही नेताओं का एक दूसरे पर जुबानी हमला भी तेज हो रहा है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया गांधी और भूपेंद्र हुड्डा अपने- अपने बेटों को सेट करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की मेनिफेस्टो में जनता के सुझावों को शामिल किया जाएगा।

By Anurag Aggarwa Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 22 Aug 2024 07:34 AM (IST)
Hero Image
नायब सैनी ने भूपेंद्र हुड्डा पर जमकर साधा निशाना (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बुधवार को कांग्रेस पर जमकर हमलावर हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी की आंखों के तारे राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सितारे दीपेंद्र हुड्डा को हरियाणा के हितों से कोई सरोकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी तथा भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा को सेट करने में लगे हैं। इसके लिए वह किसी भी सीमा तक जा सकते हैं।

नायब सैनी ने कहा कि भाजपा ने 10 साल में हर वर्ग के हितों के लिए काम किए हैं और इस बार के चुनाव में हमें इसी जनता जनार्दन का तीसरी बार आशीर्वाद मिलेगा।

'घोषणापत्र में जनता के सुझावों को शामिल किया जाएगा'

पंचकूला में भाजपा की चुनाव संकल्प पत्र कमेटी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने जनता की अपेक्षाओं के हिसाब से काम किया है।

विधानसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी जो घोषणपत्र जारी करेगी, उसमें जनता के सुझावों को शामिल किया जाएगा। एक सप्ताह तक वैन हर जिले में जाएगी और 29 अगस्त को संकल्प पत्र समिति की दूसरी बैठक होगी, जिसमें जनता से मिले सुझावों पर विस्तृत रूप से चर्चा होगी और उन सभी सुझावों को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा अनाप-शनाप घोषणाएं करने की बजाय उन घोषणाओं को अपने संकल्प पत्र में शामिल करेगी, जो राज्य सरकार के बजट के हिसाब से पूरी हो सकती हैं।

सीएम सैनी कांग्रेस पर बोला हमला

नायब सैनी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि 15 सदस्यीय संकल्प पत्र कमेटी अलग-अलग जिलों में जाकर हर विषय पर जनता के सुझाव लेगी। साल 2019 के संकल्प पत्र में भाजपा ने 265 कार्य करने का संकल्प लिया था, जिसे सरकार ने पूरा किया है।

उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र खाली घोषण पत्र होता है। कांग्रेस जो कहती है, वह करती नहीं है। विपक्ष घोषणाओं के नाम पर झूठ का सहारा लेता है।

कांग्रेस की खटाखट घोषणाओं को सभी ने देखा है। 10 सालों में हमने नान स्टाप हरियाणा को आगे बढ़ाने का काम किया है। भाजपा अपने संकल्प पत्र के माध्यम से सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास लेकर संकल्प पूरा करती है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव से पहले युवाओं का लगा जैकपॉट, आचार संहिता के बाद भी होती रहेंगी भर्तियां; कई पदों पर और निकली नौकरियां

भाजपा ने हरियाणा में 24 घंटे बिजली दी- नायब सैनी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 24 घंटे बिजली देने की घोषणा की थी, लेकिन उसे पूरा कभी नहीं किया। भाजपा सरकार ने हरियाणा में 24 घंटे बिजली दी। हर जिले को फोर लाइन सड़कों से जोड़ा।

कांग्रेस के समय जो गैस सिलेंडर के लिए लाइन लगती थी, उस लाइन को हमारी सरकार ने खत्म किया और आज सिलेंडर घर-घर पहुंच रहे हैं। गरीब परिवारों को 500 रुपये में सिलेंडर भाजपा ने दिए हैं।

यह भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव 2024: अपनों ने छोड़ा साथ तो भाजपा-कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं पर निगाह, बड़ा दांव खेलने की तैयारी में दुष्यंत