Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: भ्रष्टाचार में सिटाडेल सिक्योरिटी सर्विसेज का ठेका रद, सभी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त

हरियाणा में जिला परिषदों के ठेके पर लगे कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों पर सरकार ने कार्रवाई की है। सरकार ने भ्रष्टाचार में लिप्त सिटाडेल सिक्योरिटी सर्विसेज का ठेका रद कर दिया है। साथ ही सभी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। बीजेपी-जजपा गठबंधन सरकार में समय जजपा के पास ही विकास एवं पंचायत विभाग था।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 03 Aug 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
भ्रष्टाचार में सिटाडेल सिक्योरिटी सर्विसेज का ठेका रद (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। विभिन्न जिला परिषदों में ठेके पर कर्मचारियों की नियुक्ति करने वाली सिटाडेल सिक्योरिटी सर्विसेज का अनुबंध सरकार ने खत्म कर दिया है। ठेके पर लगे कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए विकास एवं पंचायत विभाग ने ठेका रद करते हुए कंपनी के सभी कर्मचारियों को बाहर करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

गठबंधन सरकार में विकास एवं पंचायत विभाग जजपा के पास था, जब कंपनी से समझौता हुआ। पिछले साल एक दिसंबर से 31 अक्टूबर 2024 तक के लिए समझौता बढ़ाया गया था, लेकिन इस दौरान ठेके पर लगे कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के जमकर आरोप लगे।

सरकार के संज्ञान में लाई गई कंपनी के भ्रष्ट कर्मचारियों की शिकायतें

आरोपित कंपनी को कई चेतावनी के बावजूद स्थिति नहीं सुधरी, जिसके बाद विकास एवं पंचायत विभाग के महानिदेशक को समझौता रद करना पड़ा है। जिला परिषद में आउटसोर्सिंग पर लगे कंपनी के भ्रष्ट कर्मचारियों की शिकायतें कई बार सरकार के संज्ञान में लाया गया था।

पहले इन कर्मचारियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, लेकिन जब पानी सर से ऊपर निकला तो प्रदेश सरकार ने कंपनी के आउट सोर्सिंग पर कर्मचारी उपलब्ध कराने के टेंडर को ही निरस्त कर दिया। पूरे प्रदेश में कंपनी के कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से हटाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा में कम्प्यूटर ऑपरेटर की हड़ताल खत्म, सोमवार से काम पर लौटेंगे

जिला परिषदों में अनुबंध पर लगाए जाएंगे परियोजना अधिकारी

जिला परिषदों में परियोजना अधिकारी अब अनुबंध पर लगाए जाएंगे। विकास एवं पंचायत विभाग ने परियोजना अधिकारियों की नियुक्ति के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड को पत्र लिखकर अनुरोध किया है। मुख्य सचिव, मानव संसाधन विभाग और वित्त विभाग की ओर से हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से जिला परिषदों में परियोजना अधिकारियों के पदों को भरने के लिए पहले ही हरी झंडी दिखा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर NHA के 16 हजार कर्मचारी, कैशलेस इलाज और नियमित करने की उठा रहे मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर