Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: सीएम मनोहर लाल ने 9 हजार SPO को दिया दिवाली का उपहार, मासिक मानदेय में की 2 हजार की बढ़ोतरी

हरियाणा सरकार ने विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) को दिवाली का उपहार देते हुए उनके मानदेय में दो हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके बाद उनका मासिक मानदेय 18 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये करने की स्वीकृति मिल गई है। वहीं इससे पहले राज्य के ही सभी ग्रामीण और शहरी चौकीदार सफाई कर्मियों और ट्यूबवेल ऑपरेटरों को 501 रुपये भेजने की घोषणा की थी।

By Anurag AggarwaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 09 Nov 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
सीएम मनोहर लाल ने 9 हजार SPO को दिया दिवाली का उपहार (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में तैनात विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) को दिवाली का उपहार प्रदान करते हुए उनके मासिक मानदेय को 18 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये करने की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। अभी प्रदेश में लगभग नौ हजार एसपीओ कार्यरत हैं।

हरियाणा सरकार ने दो दिन पहले ही राज्य के सभी ग्रामीण व शहरी चौकीदार, सफाई कर्मियों तथा ट्यूबवेल आपरेटरों को दीवाली की मिठाई के लिए 501 रुपये उनके खातों में भेजने की घोषणा की थी।

भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री पवन कुमार के नेतृत्व में ग्रामीण चौकीदारों के प्रतिनिधिमंडल ने तीन दिन पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके निवास पर मुलाकात की थी और मानदेय बढ़ाने पर उनका आभार जताया था। भारतीय मजदूर संघ के सुझाव पर मुख्यमंत्री ने शगुन के रूप में मिठाई के पैसे भेजने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें: Haryana: जनस्वास्थ्य विभाग में उच्च शिक्षित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बन सकेंगे क्लर्क, ग्रुप सी में वेतन बढ़ाने का अनुरोध

एसपीओ का बढ़ाया मानदेय

अब प्रदेश में नौ हजार विशेष पुलिस अधिकारियों द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने हेतु मुख्यमंत्री ने उनके मानदेय में बढ़ोतरी को स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारे विशेष पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रदर्शित प्रतिबद्धता और समर्पण सराहनीय है। वे हमारे नागरिकों की सुरक्षा एवं कल्याण सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

नागरिको को सुरक्षित माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध हरियाणा सरकार

उन्होंने कहा कि यह विशेष दीवाली उपहार उनकी निस्वार्थता के लिए हमारी कृतज्ञता का एक प्रतीक मात्र है। हरियाणा सरकार अपने नागरिकों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है और विशेष पुलिस अधिकारियों सहित अपने कानून प्रवर्तन कर्मियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका के प्रति कृतज्ञ हैं।

ये भी पढ़ें: Ambala News: पहले से शादीशुदा पति ने दूसरी पत्नी के साथ किया दुष्कर्म, धमकी देते हुए कहा-'चील कौओं को टुकड़े करके खिला दूंगा'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर