Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: काम में लापरवाही को लेकर बैठक में नाराज हुए सीएम मनोहर लाल, दो चीफ इंजीनियर को कंपलसरी लीव पर भेजा

हरियाणा सीएम मनोहर लाल (Haryana Cm Manohar Lal) इन दिनों एक्शन मोड में हैं। राज्य स्तरीय दिशा कमेटी की बैठक में निष्क्रिय अधिकारियों पर वो नाराज दिखाई दिए। इसके चलते सीएम ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के दो चीफ इंजीनियर को बैठक से बाहर कर दिया। साथ ही दोनों को पांच दिन की कंपलसरी लीव पर जाने के आदेश जारी कर दिए।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 28 Dec 2023 07:46 PM (IST)
Hero Image
काम में लापरवाही को लेकर बैठक में नाराज हुए सीएम मनोहर लाल।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल राज्य स्तरीय दिशा कमेटी की बैठक में निष्क्रिय अधिकारियों पर काफी नाराज नजर आए। काम में देरी करने पर मुख्यमंत्री ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के इंजीनियर इन चीफ (प्रमुख अभियंता) आशिम खन्ना और चीफ इंजीनियर (मुख्य अभियंता) राजीव बतिश को तुरंत दिशा कमेटी की बैठक से बाहर कर दिया।

मुख्यमंत्री ने इन दोनों प्रमुख अधिकारियों को पांच दिन की कंपलसरी लीव पर जाने के आदेश भी दिए हैं। सांसदों व अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री के इस रुख से उन अधिकारियों में हड़कंप है, जो सरकार के दिशा निर्देशों व आदेश को हलके में लेते हैं।

अधिकारियों के 5 दिन की कंपलसरी लीव पर भेजा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशासनिक सचिवों और जिला उपायुक्तों के साथ राज्य स्तरीय दिशा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित करने में किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए। जिला प्रशासन के अधिकारी अपने विभागों से संबंधित योजनाओं की निरंतर निगरानी करते रहें जिससे जनता को त्वरित सुविधाएं प्रदान की जा सकें। बैठक की सह अध्यक्षता विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने की।

अधिकारियों के जवाब से असंतुष्ट दिखे सीएम मनोहर लाल

पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों की समीक्षा करने के दौरान जब पाइप लाइन बिछाने के कारण खराब हुई सड़कों और गलियों को ठेकेदारों द्वारा बनाने की जिम्मेदारी तय करने का विषय रखा गया तो जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों द्वारा दिए गए जवाब से मुख्यमंत्री संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने ईआइसी आशिम खन्ना और इसी राजीव बतिश को बैठक से बाहर चले जाने को कहा। साथ ही उन्हें आगे से सही कार्य करने की चेतावनी भी दी। मनोहर लाल ने निर्देश दिए कि इस प्रकार की सड़कों और गलियों को ठेकेदारों द्वारा बनाया जाना सुनिश्चित किया जाए, क्योंकि यह नियम टेंडर दस्तावेज में पहले से ही उल्लेखित होता है।

बैठक में मौजूद रहे राज्यसभा सदस्य, सांसद और विधायक

बैठक में भिवानी के भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह, राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार, कार्तिकेय शर्मा, विधायक हरविंद्र कल्याण, नयनपाल रावत, नैना चौटाला और सीमा त्रिखा भी मौजूद रहे। रोहतक के सांसद डा. अरविंद शर्मा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। बैठक के दौरान केंद्र और राज्य सरकारों की विभिन्न योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की गई।

बैठक के बाद राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि दिशा कमेटी का उद्देश्य केंद्र सरकार की कल्याणकारी नीतियों व परियोजनाओं की देखरेख करना, उनका क्रियान्वयन सही ढंग से हो रहा है या नहीं, यह सुनिश्चित करना है। सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने व लोगो तक सुविधाओं व केंद्र की नीतियों का त्वरित व समयबद्ध लाभ पहुंचाने के लिए निर्देशित किया गया है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा के कद्दावर नेता निर्मल सिंह और उनकी बेटी ने छोड़ी आम आदमी पार्टी, 5 जनवरी को कांग्रेस में हो सकते शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर