Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चीर-चीर कर बांट दिया, जाति का खेल न खेलें'; हुड्डा के चार उपमुख्यमंत्री वाले बयान पर CM मनोहर की दो टूक

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को राज्य के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के चार उपमुख्यमंत्री वाले बयान पर हमला बोला है। सीएम मनोहर ने कहा कि सामने वाले की सोच क्या है यह समझना पड़ता है। उन्होंने आग कहा कि उनके बयान का मतलब है कि आपने प्रजातंत्र को चीर-चीर कर लोगों को बांट दिया। हमनें हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा देने की बात कही है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 11 Oct 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
सीएम मनोहर लाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर साधा निशाना

जागरण संवाददाता, पंचकूला। CM Manohar Lal On Ex CM Bhupendra Singh Hudda: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के चार उपमुख्यमंत्री वाले बयान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सामने वाले की सोच क्या है यह समझना पड़ता है। उनके बयान का मतलब है कि आपने प्रजातंत्र को चीर-चीर कर लोगों को बांट दिया। हमनें हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा दिया।

सीएम मनोहर लाल ने आगे कहा कि हरियाणा को जातियों में मत बांटे और इन्होंने जातियों में लोगों को बांट दिया है। जाति आधारित राजनीति का खेल दूसरे प्रदेशों के लोग खेल रहे हैं लेकिन हरियाणा में ऐसा नहीं है। सीएम ने कहा कि उनका जाति को लेकर इस तरह का बयान निंदनीय है।

इस बयने पर किया सीएम मनोहर लाल ने पलटवार

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर सिर्फ एक नहीं, बल्कि चार उप मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। एक उप मुख्यमंत्री ब्राह्मण समाज से होगा, दूसरा दलित वर्ग से, तीसरा ओबीसी वर्ग से और चौथा डिप्टी सीएम सामान्य वर्ग का प्रतिनिधित्व करेगा।

ये भी पढ़ें- रोहतक के इस मंच पर अमित शाह के सामने 'योगी' को राजस्थान का CM बनाने की उठी मांग,जानिए क्या है पूरी खबर

पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से की थी बातचीत

हुड्डा ने यह बात मंगलवार को नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में की थी। भूपेंद्र हुड्डा व दीपेंद्र ने अलग-अलग बयानों में राज्य में जातिवार जनगणना की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इससे हर जाति वर्ग के लोगों को अपनी आबादी के हिसाब से सुविधाएं व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सराहा

उन्होंने एसवाईएल (SYL) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि हर सरकार ने अपना हक प्राप्त करने के लिए अपने-अपने ढंग से प्रयास किए। सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू कराने के लिए मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से मिलने का समय लेना चाहिए, जो कि वह पिछले चार सालों से नहीं ले पाए हैं।

कांग्रेस विपक्ष के नाते मुख्यमंत्री के साथ प्रधानमंत्री के पास जाने को तैयार है। भूपेंद्र हुड्डा व दीपेंद्र ने हरियाणा के खिलाड़ियों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की लुंजपुंज नीतियों की वजह से यहां के खिलाड़ी अलग-अलग राज्यों व टीम से खेलने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें- Haryana Cabinet Meeting में CM मनोहर लाल की बड़ी घोषणा, मीडियाकर्मियों की मासिक पेंशन बढ़ाकर की गई 15000 रुपए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर