Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh Mayor Election: 'नाच न जाने आंगन टेढ़ा', आप-कांग्रेस की हार को लेकर सीएम मनोहर लाल ने ली चुटकी

हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में मेयर पद (Chandigarh Mayor Election) पर आप और कांग्रेस की हार को लेकर करारा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सहित पूरे विपक्ष की हालत नाच न जानें आंगन टेढ़ा जैसी हो गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि आप और कांग्रेस के साथ जनमत नहीं है तो फिर सपने लेना छोड़ दें।

By Anurag Aggarwa Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Wed, 31 Jan 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
आप-कांग्रेस की हार को लेकर सीएम मनोहर लाल ने ली चुटकी (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में मेयर के पद पर आम आदमी पार्टी की हार को लेकर चुटकी ली है। मनोहर लाल ने कहा कि जब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पास जनमत नहीं है तो उन्हें सत्ता के सपने लेने छोड़ देने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की काम करने की पद्धति और संस्कार ही कुछ ऐसे हैं। भाजपा जब काम करती है तो वह लोगों के दिलों में उतर जाती है। भाजपा के काम लोगों को हमेशा याद रहते हैं। इसलिए केंद्र व राज्य में तीसरी बार भाजपा की सरकार आना तय है।

आप का कोई जनाधार नहीं: हरियाणा सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री आजकल अधिकतर सफर रेलगाड़ी से कर रहे हैं। कुरुक्षेत्र, करनाल, सोनीपत और दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में मनोहर लाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी का कोई जनाधार नहीं है। लोगों में उनकी स्वीकार्यता जीरो हो चुकी है। उनकी बातों तथा वादों पर कोई भरोसा नहीं करता है। विपक्षी दलों का गठबंधन भी छिन्न-भिन्न हो चुका है। लोगों पर पूरी तरह से भाजपा पर भरोसा है। विदेश में भारत की शानदार छवि, अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने संबंधी कुछ काम ऐसे हैं, जो लोगों के दिलों में बसे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की छोटी टोली बैठक शुरू, कई मामलों पर हो सकती है चर्चा

नाच न जाने, आंगन टेढ़ा जैसी हो गई विपक्ष की हालत: CM मनोहर लाल

मनोहर लाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी समेत समूचे विपक्ष की हालत आज ऐसी हो गई है, नाच न जाने, आंगन टेढ़ा। आम आदमी पार्टी को चंडीगढ़ में अपनी हार स्वीकार कर यह मान लेना चाहिए कि जनमत उसे पूरी तरह से खारिज कर चुका है। अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए मनोहर लाल ने कहा कि वे हमारी चिंता छोड़कर राजनीति करते रहें।

रोहतक जिले के बनियानी में अपने पैतृतक घर को लाइब्रेरी के लिए दान कर देने से जुड़े सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि पूरा हरियाणा मेरा परिवार है। अब मेरे पास भले ही कोई घर नहीं है, लेकिन मेरे पास जनता की सेवा करने का अधिकार है। यह बहुत बड़ी ताकत होती है। अपने इस अधिकार का इस्तेमाल करते हुए जन-जन की समस्याओं का समाधान होगा।

गांवों के विकास पर आगे बढ़ेगी हरियाणा सरकार

हरियाणा सरकार के बजट का जिक्र करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इस बार हम ढांचागत विकास के कार्यों को गति देने के लिए अतिरिक्त धनराशि तथा अन्य व्यवस्थाओं का विस्तार करने जा रहे हैं। जिन स्कूलों में कमरों की कमी हैं, उन्हें बनाया जाएगा। जहां अनियमित कालोनियां नियमित नहीं हुई हैं, उन्हें नियमित करते हुए हर तरह के विकास के लिए धन की व्यवस्था की जाएगी। खेलों का ढांचा मजबूत होगा। नवोदित खिलाड़ियों को आगे लाने की योजना को मंजूरी मिलेगी। जिन गांवों में सिंचाई के लिए नालों व खालों की कमी हैं, उन्हें दूर की जाएगी। गांवों के विकास पर सरकार का पूरा फोकस रहने वाला है। किसान कल्याण की योजनाओं पर भी सरकार आगे बढ़ेगी।

हिसार से यातायात के सिस्टम को विकसित करेगी सरकार

चंडीगढ़ से हिसार और हिसार से चंडीगढ़ तक के लिए ट्रेन सुविधा को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी सरकार की योजना को साझा किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अब एयरपोर्ट बनाने जा रहा है। स्वाभाविक है कि रेलगाड़ी की जरूरत भी रहेगी। रेल के माध्यम से दिल्ली तक जाने और चंडीगढ़ आने के लिए भी रोजाना ट्रेन व्यवस्था रहेगी। हिसार एक हब बनने वाला है।

स्वाभाविक रूप से वहां सब प्रकार का यातायात होना चाहिए और हम इस यातायात सिस्टम को बढ़ाने को लेकर गंभीर हैं। मनोहर लाल ने कहा कि राज्य में भाजपा सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में अपने कार्यालय खोल चुकी है। पार्टी अब पूरी तरह से चुनावी मोड में है। बैठकों का सिलसिला लगातार जारी रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election: 'जब AAP को वोट डालने नहीं आती... तो मांगने क्यों जाते हो', घमासान के बीच अब अनिल विज ने ली चुटकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर