Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinesh Phogat: 'विनेश हमारे लिए चैंपियन, हरियाणा में पदक विजेता की तरह मिलेंगी सुविधाएं'; CM नायब सैनी का एलान

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के पेरिस ओलंपिक फाइनल में डिसक्वालीफाई होने के बाद से पूरा देश मायूस है। विनेश फोगाट ने संन्यास लेने का भी एलान कर दिया है। वहीं हरियाणा के मुख्‍यमंत्री नायब सैनी ने रेसलर को सिल्वर मेडलिस्ट वाला सम्मान देने का एलान किया है। उन्‍होंने कहा है कि विनेश पूरे देश के लिए चैंपियन हैं।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 08 Aug 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
सीएम नायब सैनी ने विनेश फोगाट के लिए किया खास एलान

एएनआई, चंडीगढ़। पेरिस ओलिंपिक (Paris Olympics 2024) में 50 किलो भारवर्ग के फाइनल मुकाबले से पहले विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के 100 ग्राम वजन अधिक होने के चलते बाहर होने से देशभर में मायूसी की लहर फैल गई। खेल प्रेमियों को विनेश के गोल्ड मेडल जीतने का पूरा भरोसा था, लेकिन बुधवार को दोपहर में बुरी खबर ने सभी खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ दिया।

सीएम ने एक्‍स पर किया पोस्‍ट

मुख्यमंत्री नायब सैनी (CM Nayab Saini) ने अपने एक्‍स अकाउंट पर पोस्‍ट कर लिखा की विनेश हम सभी के लिए एक चैंपियन हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार ने फैसला किया है कि विनेश फोगाट का एक पदक विजेता की तरह स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा। हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो भी सम्मान, पुरस्कार और सुविधाएं देती है, वह कृतज्ञतापूर्वक विनेश फोगाट को भी दी जाएगी।

मंगलवार को सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में किया था प्रवेश

विनेश को 7 अगस्त को स्वर्ण पदक मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका की सारा एन हिल्डेब्रांट से भिड़ना था, लेकिन उन्‍हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया। विनेश ने मंगलवार रात सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुजमैन लोपेज को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक मुकाबले में प्रवेश किया था।

यह भी पढ़ें: Vinesh Phogat ने संन्यास का एलान किया, कहा- 'मां कुश्ती मुझसे जीत गई और मैं हार गई; माफ करना'

भारत ने पेरिस ओलंपिक में अब तक तीन कांस्य पदक जीते

भारत ने पेरिस ओलंपिक में अब तक तीन कांस्य पदक जीते हैं और ये सभी निशानेबाजी से आए हैं। भारत के पास अधिक पदक जीतने का मौका था लेकिन 10 मीटर एयर राइफल, 25 मीटर पिस्टल, स्कीट टीम, बैडमिंटन एकल और मिश्रित तीरंदाजी टीम स्पर्धाओं में चौथे स्थान पर रहने के बाद पदक जीतने में असफल रहा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर