Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! हरियाणा में 50 हजार भर्तियों को लेकर एक्शन में आयोग, CM सैनी ने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का किया अनुरोध

हरियाणा (Haryana News) में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में लगभग 50 हजार भर्ती प्रक्रिया चल रही है जिसको तेजी से करने के लिए उन्होंने कर्मचारी चयन आयोग से अपील की है। वहीं आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने भी कहा कि शिघ्रता से भर्ती प्रक्रिया पूरा किया जाएगा।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 29 Jul 2024 08:53 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा की भाजपा सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में 1 लाख 32 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि युवाओं को बिना पर्ची-बिना खर्ची के उनकी योग्यता के आधार पर मेरिट अपनाते हुए सरकारी नौकरियां मिली हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि करीब 50 हजार भर्तियों की प्रक्रिया चल रही है, जिसे तेजी से पूरा करने के लिए कर्मचारी चयन आयोग से अनुरोध किया गया है।

नहीं हुआ भाई, भतीजावाद और क्षेत्रवाद हावी: सीएम

मुख्यमंत्री सैनी ने रविवार (28 जुलाई) को चंडीगढ़ में कहा कि सरकारी नौकरियों में जाति, भाई भतीजावाद और क्षेत्रवाद को हावी नहीं होने दिया गया।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ आयोग सभी सरकारी भर्ती प्रक्रिया में सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहा है।

इसी के माध्यम से 50 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया को शीघ्रता से पूरा कर लिया जाएगा। चेयरमैन के अनुसार 27 जुलाई को 7416 टीजीटी पदों का परिणाम जारी कर दिया है। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

फिजिकल से वंचित अभ्यर्थियों को एक जुलाई तक दिया मौका

हिम्मत सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस में 5000 पुरुष सिपाही सामान्य ड्यूटी और 1000 महिला सिपाहियों की प्रथम व द्वितीय चरण की पीएमटी (शारीरिक-मापदंड) परीक्षा पंचकूला के ताऊ देवीलाल खेल परिसर में समाप्त हो गई।

आयोग ने निर्णय लिया है कि किन्हीं कारणों से जो उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे पाए हैं, उन्हें परीक्षा देने का एक और मौका दिया जाएगा। 16 जुलाई से पीएमटी परीक्षा का आयोजन किया गया था, प्रारंभिक समय में 2000 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।

तीन दिन तक चली महिला सिपाहियों की पीएमटी का रविवार को अंतिम दिन था। पीएमटी की परीक्षा में गैरहाजिर उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के शेड्यूल की सूचना शीघ्र ही वेबसाइट पर डाल दी जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर