Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तीसरी बार सरकार बनाने के लिए समर्थन देगी जनता', रोहतक में बोले CM सैनी; नेकां-कांग्रेस गठबंधन पर भी कसा तंज

रोहतक में मुख्यमंत्री ने भाजपा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाएंगे। सीएम सैनी ने जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन पर भी तंज कसा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा हरियाणा राज्य में विकास के लिए अगले पांच वर्षों के लिए संकल्प पत्र तैयार करेगी।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 26 Aug 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
CM सैनी ने रोहतक में भाजपा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया (Photo- एएनआई)

एएनआई, रोहतक। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को रोहतक में भाजपा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा को हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने में समर्थन देगी।

रोहतक में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के लोग भाजपा की सरकार के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं, इसलिए हरियाणा के लोग भाजपा को तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने देंगे। हमारी सरकार महिलाओं के हक में भी फैसले ले रही है।

नेकां-कांग्रेस गठबंधन पर साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करने पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम सैनी ने कहा कि मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या वे नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को फिर से लागू करने की राष्ट्र विरोधी विचारधारा का समर्थन करते हैं?

अगले 5 सालों के लिए संकल्प पत्र तैयार करेगी भाजपा- CM सैनी

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा हरियाणा राज्य में विकास की प्रक्रिया को तेज करने के लिए अगले पांच वर्षों के लिए संकल्प पत्र तैयार करेगी। इससे पहले भाजपा ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुग्राम में दो दिवसीय मंथन सत्र आयोजित किया।

इस बैठक के दौरान सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक के दौरान अंतिम रूप दिए गए नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आगे चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: नायब कैबिनेट के राज्य मंत्रियों को मिलेगा चुनाव लड़ने का मौका, पार्टी हाईकमान ने किया इशारा

प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए हुई चर्चा

2024 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए भाजपा ने गुरुग्राम में दो दिवसीय व्यापक विचार-विमर्श किया। इन मैराथन बैठकों के दौरान सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नामों पर गहन चर्चा की गई। गुरुग्राम में तैयार उम्मीदवारों की सूची अब केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी, जिसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 5 से 12 सितंबर तक दाखिल होंगे नामांकन, प्रचार में 40 लाख खर्च कर सकेंगे प्रत्याशी