Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: चुनावी मोड में आई कांग्रेस, 90 हलकों में हुड्डा और उदयभान करेंगे जन आक्रोश रैलियां

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य में ‘कांग्रेस लाओ देश बचाओ’ मुहिम चालू करने का निर्णय लिया है। इसके चलते हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में जन आक्रोश रैलियां करेंगे।

By Anurag AggarwaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 09:38 PM (IST)
Hero Image
90 हलकों में हुड्डा और उदयभान करेंगे जन आक्रोश रैलियां।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य में ‘कांग्रेस लाओ, देश बचाओ’ मुहिम चालू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां करेंगे। पार्टी ने इन रैलियों को ‘जन आक्रोश रैली’ का नाम दिया है। इन रैलियों में हुड्डा प्रदेश की भाजपा व जजपा गठबंधन सरकार के ऐसे वादे और घोषणाओं की लिस्ट लेकर जाएंगे, जो आज तक पूरी नहीं हो सकी हैं।

हुड्डा की इन रैलियों में संबंधित विधानसभा क्षेत्र के विधायक, पूर्व विधायक, पार्टी उम्मीदवार, क्षेत्रीय सांसद व पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री तथा पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता व नेता भी भागीदारी करेंगे। कांग्रेस की यह रैलियां अगले लोकसभा और विधानसभा के चुनाव प्रचार की कड़ी में आयोजित की जाएंगी। हरियाणा दिवस पर एक नवंबर से इन रैलियों की शुरुआत होगी और पहली रैली कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले यमुनानगर जिले के रादौर विधानसभा क्षेत्र की होगी। बिशनलाल सैनी यहां से कांग्रेस के विधायक हैं।

90 हलकों में रैलियों का खाका तैयार करने के लिए बैठक

भूपेंद्र सिंह हुड्डा व चौधरी उदयभान की सभी 90 हलकों में आयोजित होने वाली रैलियों का खाका तैयार करने के लिए 11 सदस्यीय आयोजन कमेटी की पहली बैठक सोमवार को पार्टी कार्यालय में हुई। पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा इस कमेटी के चेयरमैन हैं, कार्यकारी प्रधान जितेंद्र भारद्वाज व चार विधायक सदस्य हैं। कमेटी ने इस बैठक के बाद पार्टी कार्यालय में मौजूद प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान से भी मुलाकात की और पार्टी के अगले कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की। हुड्डा विपक्ष आपके समक्ष तथा जन मिलन कार्यक्रम पहले से कर रहे हैं। नौ लोकसभा क्षेत्रों में हुड्डा के विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम हो चुके हैं। सिर्फ रोहतक लोकसभा सीट ऐसी बची है, जिसका कार्यक्रम होना अभी बाकी है।

ये भी पढ़ें: अभय सिंह चौटाला ने कृषि मेले को बताया बीजेपी का निजी VIP कार्यक्रम, कहा-'BJP-JJP लुटेरों की सरकार'

एक नवंबर को रादौर रैली होगी

हरियाणा कांग्रेस की कार्यक्रम आयोजन कमेटी के चेयरमैन अशोक अरोड़ा व कार्यकारी प्रधान जितेंद्र भारद्वाज ने बताया कि एक नवंबर की रादौर रैली के बाद पांच नवंबर को पानीपत जिले में इसराना विधानसभा क्षेत्र की दूसरी रैली होगी। यहां से कांग्रेस विधायक बलबीर वाल्मीकि हैं। यह कमेटी समय-समय पर बैठकों का आयोजन कर हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देती रहेगी।

ये लोग रहे मौजूद

बैठक में कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद, विधायक गीता भुक्कल, विधायक राव दान सिंह, पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी, विधायक जयवीर वाल्मीकि, हुड्डा के पूर्व ओएसडी डा. केवी सिंह, पूर्व राजनीतिक सलाहकार प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह, पूर्व आइएएस अधिकारी एवं दलित नेता चंद्र प्रकाश और बजरंग दास गर्ग शामिल हुए।

ये भी पढ़ें: Karnal News: संपत्ति कर दाताओं को सरकार ने दी बड़ी राहत, 15 नवंबर तक उठा सकेंगे विशेष लाभ