Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'राजा का बेटा ही राजा बनता है', राहुल गांधी की करीबी नेता का टिकट कटने पर छलका दर्द

Haryana Election 2024 कांग्रेस की फायरब्रांड नेता श्वेता ढुल को कांग्रेस ने किनारे कर दिया है। कलायत से टिकट मांग रही श्वेता को दरकिनार कर कांग्रेस ने हिसार के सांसद जयप्रकाश के बेटे विकास सहारण को प्रत्याशी बनाया है। युवा नेत्री की पीड़ा सोशल मीडिया पर छलकी है। इंस्टाग्राम पर उन्होंने तंज किया कि ‘राजा का बेटा ही राजा बनता है यही सत्य है।’

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 14 Sep 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के साथ फायरब्रांड नेत्री श्वेता ढुल। (जागरण आर्काइव)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर श्वेता ढुल को ढाल बनाकर सरकार को घेरती रही कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में अपनी इस फायरब्रांड नेत्री से पल्ला झाड़ लिया है।

राजनीति की शिकार हुई ढुल के समर्थन में न ओलिंपियन पहलवान विनेश फोगाट आईं और न सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला आए। कलायत से टिकट मांग रही श्वेता को दरकिनार कर कांग्रेस ने हिसार के सांसद जयप्रकाश के बेटे विकास सहारण को प्रत्याशी बनाया है।

सोशल मीडिया पर छलका दर्द

युवा नेत्री की पीड़ा सोशल मीडिया पर छलकी है। इंस्टग्राम पर उन्होंने तंज किया कि ‘राजा का बेटा ही राजा बनता है, यही सत्य है।’ लाखों युवाओं से जुड़े भर्ती परीक्षा के मुद्दों को उठाने वाली श्वेता ढुल सुर्खियों में तब आईं, जब राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण भेजा।

फिर यात्रा के फोटो साझा करते हुए फायरब्रांड नेता के रूप में पेश किया। कांग्रेस में शामिल होने के बाद वह कलायत से टिकट की दौड़ में सबसे आगे थीं, लेकिन बुधवार आधी रात के बाद सूची में हुए उलटफेर में ढुल दौड़ में पिछड़ गईं।

सांसद जयप्रकाश के बेटे को मिला टिकट

सांसद जयप्रकाश पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के बेहद नजदीकी हैं। श्वेता ढुल कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला की अंगुली पकड़कर कांग्रेस की राजनीति में आगे बढ़ी हैं।

ढुल का दावा है कि उन्हें नौ सितंबर को पुष्टि मिल गई थी कि उन्हें टिकट मिल गया है, लेकिन आखिरी 15 से 20 मिनट में नाम काटते हुए सांसद के बेटे को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वह भी तब, जबकि पार्टी द्वारा कराए गए सर्वेक्षणों में उनका नाम सबसे ऊपर था।

जयप्रकाश ने महिलाओं पर दिया था विवादित बयान

वहीं, जयप्रकाश जेपी का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि लिपिस्टिक-पाउडर लगाकर लीडर बने तो मैं दाढ़ी कैसे रखूं।

इससे पहले उचाना में एक सार्वजनिक सभा में दिया बयान कि विरासत मर्दों से चलती है, औरतों से नहीं पर भी खूब विवाद हुआ था। ओलिंपिक में विनेश फोगाट को निराशा मिली थी तो श्वेता उनके साथ खड़ी दिखाई दी थी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कितना पढ़ा लिखा है ताऊ देवीलाल का परिवार, फैमिली के 7 सदस्य लड़ रहे चुनाव

यही कांग्रेस का चरित्र- प्रवीण आत्रेय

प्रवीण आत्रेय मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सचिव और भाजपा नेता प्रवीण आत्रेय का कहना है कि यही कांग्रेस का चरित्र है। कांग्रेस नेताओं की कथनी और करनी में दिन-रात का अंतर है। श्वेता ढुल भी राजनीति का शिकार हुई हैं। कांग्रेस सांसद ने मंच से महिलाओं का अपमान किया, लेकिन विनेश समेत कोई कांग्रेसी नेता उनके सम्मान के बचाव में नहीं आया।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: केजरीवाल की बेल बिगाड़ेगी कांग्रेस का 'खेल'? भाजपा के वोट बैंक में भी लगेगी सेंध