Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: ED की कार्रवाई से गरमाई राजनीति, सुरेंद्र पंवार के बचाव में उतरे कांग्रेस विधायक; भाजपा पर लगाया ये आरोप

कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार पर ईडी (Surender Panwar ED Arrested) की कार्रवाई के बाद राजनीति गरमा गई है। पंवार के बचाव में कांग्रेस के कई विधायक उतरे हैं। साथ ही उन्‍होंने भाजपा पर भी आरोप लगाए हैं। विधायकों ने कहा कि लोकसभा चुनाव हारने के बाद बीजेपी पूरी तरह से बौखला गई है। इसके साथ ही हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने भी कहा है कि ईडी स्‍वतंत्र है।

By Sudhir Tanwar Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 21 Jul 2024 10:38 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पर लगाया आरोप (सोशल मीडिया)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस जहां अपने साथियों के बचाव में आ गई है, वहीं भाजपा ईडी को स्वतंत्र कार्रवाई करार देकर मामले से पल्ला झाड़ रही है।

पिछले चार दिनों से हरियाणा में ईडी की लगातार दबिश

ईडी द्वारा पिछले चार दिनों से हरियाणा में लगातार दबिश दी जा रही है। सोनीपत के मेयर द्वारा भाजपा में शामिल होने के बाद सोनीपत में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के गिरफ्तार (Surender Panwar ED Arrested) होने के बाद उनके बचाव में कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा आए।

उन्‍होंने शनिवार को कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की एक लहर बन चुकी है और लोगों में भाजपा के प्रति नाराजगी है। जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है। वह जितना विपक्ष को निशाने पर लेंगे, उतना ही जनता भाजपा को निशाने में लेगी। हरियाणा में यही माहौल बन गया है।

लोकसभा चुनाव में हार के बाद बौखलाई भाजपा: कांग्रेस

पंवार की गिरफ्तारी के बाद सामने आए कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद, विधानसभा में मुख्य सचेतक बीबी बतरा, विधायक जगबीर मलिक और गीता भुक्कल ने आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि विधायक सुरेंद्र पंवार की गिरफ्तारी और कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के घर पर रेड का समय साबित करता है कि यह सब राजनीतिक विरोधियों को बेवजह डराने-धमकाने का कुत्सित प्रयास है।

यह भी पढ़ें: 29 जुलाई तक ED की कस्टडी में भेजे गए सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार, जांच एजेंसी ने देर रात की थी गिरफ्तारी

विधानसभा चुनाव से पूर्व सरकार के इशारे पर कांग्रेस विधायकों पर यह कार्रवाई साबित करती है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को भरपूर समर्थन मिलने के बाद भाजपा बौखलाई हुई है।

उन्होंने देश की न्यायिक व्यवस्था में विश्वास जताते हुए कहा कि राजनीति से प्रेरित ऐसे मुकदमों की पोल जल्द खुल जाएगी। प्रदेश की जनता सब समझती है। विधानसभा चुनाव में जनता अपनी वोट की चोट से इनको करारा जवाब देगी।

अपने घोटाले छिपाने के लिए बयानबाजी कर रहे कांग्रेसी : सीएम

इस पूरे घटनाक्रम पर उठे राजनीतिक विवाद के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी है। ईडी को जहां भी कुछ गलत लगता है या मिलता है तो वहां कार्रवाई की जाती है। यह पूरा विषय ईडी का है। ईडी को जहां कार्रवाई की जरूरत महसूस हो रही है वहां कार्रवाई की जा रही है। इस मामले का सरकार से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस अपने घोटालों को छिपाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रही है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'विपक्ष की आवाज दबा रही सरकार', सोनीपत के विधायक की गिरफ्तारी पर और क्या बोले सांसद दीपेंद्र हुड्डा

गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित : सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सुरेंद्र पंवार पर छापेमारी व उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है। यह भाजपा सरकार की बौखलाहट का हिस्सा है। सुरेंद्र पंवार ने सोनीपत की जनता की सेवा की है जिस कारण वो कांग्रेस पार्टी के विधायक बने। भाजपा सरकार सत्ता से जा रही है। तभी वह इस तरह के हथकंडे अपना रही है।