Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा!', विनेश-बजरंग के कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले मल्लिकार्जुन खरगे ने किया पोस्ट

ओलंपिक खिलाड़ी विनेश फोगाट और पहलवान बजरंग पुनिया आज दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं। इस बीच मल्लिकार्जुन न ने एक्स हैंडल पर बजंरग और विनेश के साथ फोटो भी साझा किया। इसके कैप्शन में खरगे ने लिखा चक दे इंडिया चक दे हरियाणा! दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले हमारे प्रतिभाशाली चैंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से 10 राजाजी मार्ग पर मुलाकात की।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 06 Sep 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
विनेश और बजरंग पुनिया के कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले मल्लिकार्जुन खरगे ने किया पोस्ट

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच शुक्रवार को रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं। दोनों खिलाड़ियों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात भी की।

इस बीच मल्लिकार्जुन ने एक्स हैंडल पर बजंरग और विनेश के साथ फोटो भी साझा किया। इसके कैप्शन में खरगे ने लिखा, चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा! दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले हमारे प्रतिभाशाली चैंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से 10 राजाजी मार्ग पर मुलाकात की।

विनेश-बजरंग ने खरगे से की मुलाकात

विनेश और बजरंग ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। दोनों खिलाड़ी खरगे से मुलाकात के लिए उनके आवास पहुंचे हैं। गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक-2024 में विनेश फोगाट कुश्ती फाइनल में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण डिस्क्वालिफाई हो गई थीं। जब विनेश फोगाट भारत आईं तो उनका जबरदस्त स्वागत किया गया।

किसानों पर विनेश की मजबूत पकड़

उस दौरान बजरंग पूनिया और रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी साथ थे। कुछ समय बाद हरियाणा में खाप पंचायत ने विनेश को स्वर्ण पदक देकर सम्मानित भी किया। विनेश के राजनीति में आने को एक बड़े राजनीतिक बदलाव के रूप में देखा जा रहा है। खाप पंचायतों और किसानों पर उनकी मजबूत पकड़ है। हाल ही में किसान आंदोलन को 200 दिन पूरे होने के अवसर पर विनेश ने मुलाकात भी की थी।

अनिज विज ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विनेश के कांग्रेस ज्वाइन करने पर तंज किया। भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि अगर वो (विनेश फोगाट) देश की बेटी से कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं तो इससे हमें कोई एतराज नहीं है।

कांग्रेस जल्द करेगी उम्मीदवारों का एलान

बता दें कि है कि हरियाणा में आगामी 5 अक्टूबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं मतगणना आठ अक्टूबर को होगी। चुनाव को लेकर लेकर पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं। ऐसे में कांग्रेस विनेश और बजरंग पर दांव खेलने की तैयारी में है।

बीते बुधवार को भाजपा ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदारों की घोषणा की, जबकि कांग्रेस में अभी दावेदारों को लेकर मंथन जारी है। पार्टी एकाध दिनों में चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

यह भी पढ़ें- LIVE: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात, कुछ ही देर में थामेंगे कांग्रेस का 'हाथ'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर