Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस ने उठाई नूंह हिंसा की न्यायिक जांच की मांग, हुड्डा और उदयभान बोले- 'छानबीन से क्‍यों भाग रही सरकार'

Haryana News कांग्रेस ने नूंह हिंसा की न्‍यायिक जांच की मांग की है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि अगर सरकार दोषी नहीं है तो न्यायिक जांच से क्यों डर रही है। न्यायिक जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा और पूरा सच जनता से सामने आ जाएगा।

By Anurag AggarwaEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने उठाई नूंह हिंसा की न्यायिक जांच की मांग

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: हरियाणा कांग्रेस ने नूंह की घटना का सच सामने लाने के लिये हाईकोर्ट के मौजूदा जज की निगरानी में न्यायिक जांच कराने की मांग की है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि अगर सरकार दोषी नहीं है तो न्यायिक जांच से क्यों डर रही है।

न्यायिक जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा और पूरा सच जनता से सामने आ जाएगा, जो सभी को स्वीकार्य होगा। प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि प्रदेश की जनता जानती है कि कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी राजनीतिक द्वेष के कारण की गई है, इसलिए सच सामने आना जरूरी है।

दाल में है कुछ काला

घटना के 15 दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाले जा रहे थे और सरकार सो रही थी। इससे स्पष्ट होता है कि दाल में कुछ ना कुछ जरूर काला है, जिसे सरकार छिपाने की कोशिश कर रही है। सरकार की निष्क्रियता से ऐसा लगता है कि या तो उसकी मिलीभगत थी या उसकी नाकामी थी। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ये घटना हरियाणा पुलिस की विफलता के कारण घटित हुई, इसलिये हरियाणा पुलिस की जांच पर प्रदेश की जनता को भरोसा नहीं है।

यह भी पढ़ें: सरकार इन जिलों में मजदूरों को देगी फ्लैट, बेटियों को स्कूटी के लिए मिलेंगे इतने रुपये; CM ने की बड़ी घोषणाएं

सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा दूसरों पर फाड़ रही

हरियाणा की जनता को सुरक्षा दे पाने में नाकाम सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा दूसरों पर फोड़कर बचने की फिराक में है। हुड्डा ने कहा कि आधा सच तो मुख्यमंत्री के इस बयान से ही सामने आ गया था कि सरकार प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा नहीं दे सकती। जो सरकार अपने नागरिकों को सुरक्षा नहीं दे सकती उसे एक दिन भी सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

निष्‍पक्ष जांच कराने की मांग

हुड्डा ने गुरुग्राम से भाजपा सांसद और केंद्र सरकार में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पिछले बयानों को आधार बनाकर कहा कि हमने पहले दिन से ही इस मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है, जिसे सरकार ने स्वीकार नहीं किया। उदयभान ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी का ट्रैक रिकार्ड प्रदेश का भाईचारा बिगाड़ने का रहा है।

यह भी पढ़ें: सेवा भाव से भरे भाजपाई, PM की दीर्घायु के लिए करेंगे जनसेवा; CM खट्टर बोले- 'दुनिया की बड़ी ताकत बनेगा भारत'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें