Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में लोकसभा चुनाव से एक माह पहले उम्मीदवार घोषित करेगी कांग्रेस, हाईकमान ने दिया सुझाव

हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा कार्डिनेटरों ने पार्टी हाईकमान को संगठन का गठन जल्दी करने के साथ ही चुनाव से करीब एक माह पहले लोकसभा उम्मीदवार घोषित करने का सुझाव दिया है। कांग्रेस हाईकमान हरियाणा समेत विभिन्न राज्यों के कांग्रेस कार्डिनेटरों के इस सुझाव से सहमत दिखाई दिया। पार्टी चुनाव से करीब एक माह पहले लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

By Anurag Aggarwa Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Fri, 12 Jan 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में लोकसभा चुनाव से एक माह पहले उम्मीदवार घोषित करेगी कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा कार्डिनेटरों ने पार्टी हाईकमान को संगठन का गठन जल्दी करने के साथ ही चुनाव से करीब एक माह पहले लोकसभा उम्मीदवार घोषित करने का सुझाव दिया है। कांग्रेस हाईकमान हरियाणा समेत विभिन्न राज्यों के कांग्रेस कार्डिनेटरों के इस सुझाव से सहमत दिखाई दिया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भरोसा दिलाया कि इस बार कांग्रेस चुनाव से करीब एक माह पहले लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी, ताकि चुनाव की तैयारी में किसी भी प्रत्याशी को राजनीतिक विरोध अथवा दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

बावरिया सभी 10 लोकसभा कार्डिनेटरों के साथ बैठकों में हुए शामिल

नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल ने सात राज्यों हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश के लोकसभा कार्डिनेटरों के साथ शुक्रवार को बैठक की और उन्हें चुनाव में जीत का मंत्र बताया। हरियाणा की ओर से पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया राज्य के सभी 10 लोकसभा कार्डिनेटरों के साथ बैठक में शामिल हुए। राज्य के सभी लोकसभा कार्डिनेटर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे के हैं। पूर्व मंत्री भीमसेन मेहता अंबाला, पूर्व मंत्री प्रो़. संपत्त सिंह सिरसा, गोहाना के विधायक जगबीर सिंह मलिक कुरुक्षेत्र, कांग्रेस नेता चक्रवर्ती शमा हिसार तथा रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा करनाल लोकसभा क्षेत्र के कार्डिनेटर हैं, जिन्होंने बैठक में भागीदारी दी।

यहां लगाए गए कार्डिनेटर 

पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी सोनीपत, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह रोहतक, कांग्रेस प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग भिवानी-महेंद्रगढ़, फरीदाबाद के एसएल शर्मा को गुरुग्राम तथा नूंह के विधायक आफताब अहमद को फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र का कार्डिनेटर लगाया गया है। बैठक में सभी राज्यों के वाट्सएप ग्रुप बनाने का निर्णय लिया गया और साथ ही लोकसभा कार्डिनेटरों से कहा गया कि वे चुनाव के संबंध में पार्टी हाईकमान से कोई भी दिशा निर्देश प्राप्त करने में किसी तरह का संकोच न करें।

पार्टी के वाट्सएप ग्रुप में हरियाणा का नंबर चौथा

बैठक में कांग्रेसिय़ों से कहा गया कि वे पार्टी को धरातल पर मजबूती देने के लिए काम करें। इसके लिए बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन जरूरी है। यह कमेटियां 21 से 31 सदस्यों की होगी। बैठक में कांग्रेस नेता चक्रवर्ती शर्मा ने सुझाव दिया कि पार्टी का संगठन बनना बहुत जरूरी है। संगठन के अभाव में चुनाव लड़ने में परेशानी आ सकती है। कांग्रेस नेता बजरंग दास गर्ग ने बताया कि पार्टी ने जो वाट्सएप ग्रुप बनाए हैं, उनमें हरियाणा का नंबर चौथा है।