Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान, 14 से 21 अगस्त तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया

Haryana Rajya Sabha By Election 2024 हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि 3 सितंबर को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस नेता दीपेद्र हुड्डा के इस्तीफा के बाद राज्यसभा सीट खाली हुई थी। उपचुनाव के लिए 14 से 21 अगस्त के बीच नामांकन दाखिल किया जा सकेगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
Haryana Rajya Sabha By Election 2024: 3 सितंबर को होगी वोटिंग।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि 3 सितंबर को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस नेता दीपेद्र हुड्डा के इस्तीफे के बाद राज्यसभा की सीट खाली हुई थी।

उपचुनाव के लिए 14 से 21 अगस्त के बीच नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। 22 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 27 अगस्त तक नाम वापसी का समय दिया गया है। तीन सिंतबर को सुबह नौ बजे से शाम के चार बजे तक वोट डाले जाएंगे। उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना का कार्यक्रम रखा गया है।

बता दें कि कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा रोहतक से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। उनके सासंद बनने के बाद यह सीट खाली हुई है। इसी सीट पर अब उपचुनाव होगा। 

यह भी पढ़ें- Haryana News: तीज पर सीएम सैनी का बड़ा ऐलान, 500 रुपये में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, 40 लाख परिवारों को मिलेगा फायदा