Move to Jagran APP

'दो दिन में होगी NEET-PG परीक्षा की नई तारीख की घोषणा', शिक्षा मंत्री का बड़ा एलान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक की रोटियां सेक रही है। शिक्षा मंत्री ने नीट-पीजी (NEET-PG) की नई परीक्षा तिथि दो दिन में घोषित होने का एलान किया है। शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि एनटीए में और सुधार के लिए एक हाई पावर कमेटी बनाई गई है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 29 Jun 2024 10:24 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 10:24 PM (IST)
केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर नीट के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पंचकूला। हरियाणा भाजपा प्रभारी एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कांग्रेस पर नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही इस मुद्दे पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस सदन में चर्चा नहीं करना चाहती बल्कि इस मुद्दे पर राजनीति करना चाहती है, जबकि सरकार की मंशा साफ है कि हमें छात्रों के हितों का ध्यान रखना है। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए काम करना होगा कि ऐसा दोबारा न हो और इस कार्य में जो भी दोषी है उसे सख्त से सख्त सजा देनी होगी।

सुधार के लिए बनाई गई एक हाई पावर कमेटी

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नीट-पीजी की नई तारीखों की घोषणा सोमवार-मंगलवार तक कर दी जाएगी। एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) को नया नेतृत्व मिल गया है। एनटीए में और सुधार के लिए एक हाई पावर कमेटी बनाई गई है। इसके लिए इसरो के पूर्व चेयरमैन राधा कृष्णन के नेतृत्व में इसका गठन किया गया है। हमने सार्वजनिक परीक्षा विच्छेदन के खिलाफ सख्त कानून बनाया है। हमने पूरा मामला सीबीआई को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने लालच देकर...', मनोहर लाल ने राज्यसभा सीट को लेकर भी दी अपनी प्रतिक्रिया

राजनीतिक रोटियां सेकने में लगी रहती है कांग्रेस: धर्मेंद्र प्रधान

हम छात्रों से मिल रहे हैं, अभिभावकों से मिल रहे हैं। हम देश की नई पीढ़ी के बारे में चिंतित हैं और आशा करते हैं कि उनका मन स्थिर रहेगा। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अगर सच में छात्र हितों को देखती तो बेहतरी के लिए सुझाव देती। वह सदन में चर्चा नहीं करती और इस मुद्दे पर राजनीतिक रोटियां सेकने में लगी रहती है। सदन में दोनों सदनों के पीठासीन अधिकारियों ने सब क्लियर कर दिया था। राष्ट्रपति ने भी अभिभाषण पर सब क्लीयर कर दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.