Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: 'दादाजी के सामने कैसे लड़ूंगा चुनाव', दिग्विजय बोले- ओपी चौटाला डबवाली से लड़े तो वापस लूंगा नामांकन

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने विधानसभा चुनाव (Haryana VidhanSabha Election 2024) के बीच ऐसी बात कही है कि शायद आपका दिल छू जाए। उन्होंने कहा है कि यदि दादा ओमप्रकाश चौटाला डबवाली से चुनाव लड़ते हैं तो वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि राजनीति में जो भी कुछ है सब उनके दादाजी की देन है।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 06 Sep 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
दिग्विजय चौटाला बोले- दादाजी के सामने कैसे लड़ूंगा चुनाव?

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर गर्मागर्मी का माहौल है। अब जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि अगर डबवाली से उनके दादा ओमप्रकाश चौटाला के चुनाव लड़ने की परिस्थिति बनती है तो वह इसका स्वागत करेंगे।

उन्होंने कहा कि वे अपने दादा के सामने उनके सम्मान में डबवाली से चुनाव नहीं लड़ेंगे और न ही कभी उनके सामने चुनाव लड़ने की सोच सकते हैं, क्योंकि आज राजनीति में जिस मुकाम पर हम सब पहुंचे हैं, वह सब दादा जी की ही देन है।

दिग्विजय ने कहा कि चौटाला साहब का सदा सम्मान है और उनके सम्मान में डबवाली से किसी को भी चुनाव नहीं लड़ना चाहिए, क्योंकि ओमप्रकाश चौटाला जैसा बड़ा नेता कोई दूसरा नहीं हो सकता। दिग्विजय चौटाला ने यह भी कहा कि अगर वे डबवाली से नामांकन भर भी देते है और उसके बाद दादा जी नामांकन भरेंगे तो इस स्थिति में भी वे अपना नामांकन वापस ले लेंगे। 

ये भी पढ़ें: Haryana Election: जजपा-आसपा ने जारी की 19 प्रत्याशियों की पहली सूची, दुष्यंत चौटाला उचाना से लड़ेंगे चुनाव

इससे पहले जेजेपी-एएसपी गठबंधन के प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला ने डबवाली हलके के विभिन्न गांवों में रोड शो निकाला और लोगों से वोट की अपील की। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा कि जन आशीर्वाद से हरियाणा विधानसभा में डबवाली को पूर्ण जिला का दर्जा देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

डबवाली हलका दिग्विजय के लिए खास

उन्होंने कहा कि यहां से जेजेपी का विधायक नहीं होने के बावजूद भी डबवाली के विकास के लिए जेजेपी ने काम किया है। दिग्विजय ने कहा कि विरोधी पार्टी के एक नेता द्वारा यहां विकास कार्यों संबंधी बोर्ड लगाकर कार्यों का श्रेय लेने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन डबवाली की जनता सब जानती है कि इस हलके का विकास किसने करवाया है और कौन करवाने की मंशा रखता है।

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि इस क्षेत्र से नशे को जड़ मूल से खत्म किया जाए। उन्होंने कहा कि नशे की तस्करी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दिग्विजय चौटाला ने ग्रामीणों व कार्यकर्ताओं से 10 सितंबर को उनके नामांकन के दौरान पहुंचने की अपील की। इस दौरान विधायक नैना चौटाला ने भी दिग्विजय के लिए ग्रामीणों से वोट की अपील की।