Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 'दुष्यंत या दिग्विजय लड़ें राज्यसभा चुनाव, समर्थन दे सकती कांग्रेस', पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने कसा तंज

हरियाणा के लोकसभा सदस्य बने दीपेंद्र हुड्डा के बाद अब राज्यसभा सीट को लेकर कसाकसी बनी हुई है। जहां जजपा उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने हुड्डा पर बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाया है। वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) को चुनौती दे दी कि वो पहले अपने सभी 10 विधायकों को साथ लाकर तो दिखाएं।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 06 Jul 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला पर कसा तंज (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में दीपेंद्र हुड्डा के लोकसभा सदस्य बनने के बाद रिक्त हुई राज्यसभा सीट को लेकर राजनीति जारी है। भाजपा के खिलाफ विपक्ष का साझा प्रत्याशी उतारने के लिए कांग्रेस पर दबाव बना रही जजपा पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि दुष्यंत चौटाला खुद चुनाव लड़ें या फिर अपने भाई को राज्यसभा चुनाव लड़ाएं। फिर वोट मांगने उनके पास आएं। कांग्रेस उन्हें समर्थन दे सकती है।

दुष्यंत चौटाला ने जहां हुड्डा पर भाजपा की मदद करने का आरोप लगाते हुए राज्यसभा चुनाव में सामाजिक व्यक्ति को उतारने और साझा प्रत्याशी को समर्थन की गारंटी दी है, वहीं विपक्ष के नेता ने पूर्व उपमुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा है कि पहले अपने सभी दस विधायकों को साथ लाकर तो दिखाएं। वह जब कहेंगे, अपने साथ 30-32 विधायक लाकर खड़े कर देंगे।

मजबूत व जिताऊ उम्मीदवारों को मिलेगी टिकट- हुड्डा

विधानसभा चुनावों से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह तैयार है। टिकट बंटवारा सर्वे के आधार पर होगा और मजबूत व जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकट मिलेगी।

भूपेंद्र हुड्डा ने शनिवार को अपने निवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा सरकार का मतलब फ्लाप योजनाओं का अंबार है। सीएम विंडो, हरपथ ऐप, क्षतिपूर्ति पोर्टल, मेरी फसल-मेरा ब्योरा, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आइडी, ई-टेंडरिंग और आयुष्मान समेत सभी योजनाएं बुरी तरह विफल साबित हुईं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 'दुष्यंत लड़ेंगे चुनाव तो नैना चौटाला से भी कम मिलेंगे वोट', बीरेंद्र सिंह ने जजपा पर किया पलटवार

भावांतर भरपाई योजना ने सब्जी उत्पादक किसानों के साथ-साथ बाजरा और सूरजमुखी उत्पादकों के साथ भी बड़ा धोखा किया है। एमएसपी देने में पूरी तरह नाकाम सरकार किसानों को भावांतर योजना का झुनझुना पकड़ा देती है और बाद में उनकी सुध तक नहीं लेती।

दादूपुर नलवी नहर संघर्ष समिति और कौशल निगम कर्मियों ने सौंपे ज्ञापन

दादूपुर नलवी नहर संघर्ष समिति और कौशल निगम कर्मियों के प्रतिनिधिमंडलों ने हुड्डा को ज्ञापन सौंपे। किसानों ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर दादूपुर-नलवी नहर को फिर से चलाया जाए ताकि भूमिगत जलस्तर में सुधार हो सके। साथ ही किसानों को हाई कोर्ट द्वारा घोषित मुआवजा दिया जाए ताकि वे अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें।

उन्होंने बताया कि खेतों में हाई वोल्टेज वाले बिजली के बड़े टावर लगाए जा रहे हैं। किसान इनके नीचे न तो कोई निर्माण कर सकते हैं, ना पेड़ या बाग लगा सकते हैं। शहर के साथ लगती बेशकीमती जमीन की कीमत हाई वोल्टेज तारों की वजह से 90 प्रतिशत तक कम हो जाती है, लेकिन प्रदेश सरकार उन्हें उचित मुआवजा नहीं देती।

हिसार बंद को समर्थन

हुड्डा ने प्रदेश में बढ़ते अपराध पर सरकार को आईना दिखाते हुए कहा कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित प्रदेश बन गया है। करनाल में एएसआई संजीव की हत्या बताती है कि आज प्रदेश में लोगों की सुरक्षा करने वाले खुद भी सुरक्षित नहीं है। व्यापारियों से लगातार फिरौती मांगी जा रही है। इसलिए हिसार समेत पूरे हरियाणा में व्यापारी वर्ग आंदोलनरत है। कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ व्यापारियों के साथ खड़ी है। हिसार बंद का पार्टी समर्थन करेगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: जेल में बंदी पर जानलेवा हमला करने के छह दोषियों को पांच साल कैद, कोर्ट ने लगाया हजारों का जुर्माना