Move to Jagran APP

हरियाणा भाजपा प्रभारी तावड़े के साथ सांसदों की बैठक में राव इंद्रजीत पर रहेगी सबकी नजर

हरियाणा भाजपा के नए प्रभारी विनोद तावड़े राज्‍य के भाजपा सांसदों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में अन्‍य बातों के अलावा राजनीतिक जानकारों की नजरें केंद्रीय राज्‍य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह पर होंगी। 25 नवंबर को हाेनेवाली यह बैठक महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Updated: Sun, 22 Nov 2020 12:45 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय राज्‍यमंत्री राव इंद्रजीेत सिंह और हरियाणा भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। हरियाणा भाजपा के नए प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े की राज्‍य के सांसदों के साथ बैठक करेंगे। 25 नवंबर को होनेवाली इस महत्‍वपूर्ण बैठक में राजनीतिक जानकारों की नजरें केंद्रीय राज्‍य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के रुख पर रहेगी। तावड़े नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में लोकसभा और राज्यसभा में राज्य के भाजपा सदस्यों के साथ बैठक करेंगे।

नई दिल्ली के हरियाणा भवन में 25 नवंबर को होगी बैठक

यूं तो नए प्रभारी के साथ सांसदों की पहली बार हो रही इस बैठक को परिचयात्मक माना जा रहा है मगर बावजूद इसके सबकी नजर केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह पर रहेगी। राव इंद्रजीत सिंह राज्य में मंत्रिमंडल में फेरबदल सहित कई अन्य मुद्दों पर मुखर हो सकते हैं।

मुखर हो सकती है राव और उनके दो साथी सांसदों की तिकड़ी, हरियाणा भवन में 25 नवंबर को होगी बैठक

माना जा रहा है कि हमेशा की तरह उनके दो साथी सांसद भिवानी-महेंद्रगढ़ के धर्मबीर सिंह और सोनीपत के रमेश कौशिक का समर्थन राव को इस बैठक में भी रहेगा। हालांकि यह भी माना जा रहा है कि इस बार सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक अब राज्य में सत्ता के केंद्र के खिलाफ कोई भी बात कहने से परहेज करेंगे। इसका कारण राजनीतिक गलियारों में यह बताया जा रहा है कि बरोदा उपचुनाव में रमेश कौशिक के राजनीतिक हितों का पूरी तरह ध्यान रखा गया। बरोदा में पहलवान योगेश्वर को टिकट दिलवाने में कौशिक की ही अहम भूमिका रही थी।

एक साल में सिर्फ एक समन्वय बैठक से नाखुश हैं भाजपा सांसद

केंद्र में भाजपा की दोबारा सरकार बने डेढ़ साल और राज्य में भी एक साल हो गया है। इस बीच राज्य सरकार के साथ सांसदों की सिर्फ एक ही बार सांसद धर्मबीर सिंह के निवास पर समन्वय बैठक हुई है। इस बैठक में जो मुददे सांसदों की तरफ से रखे गए थे, उन पर भी अमल नहीं होने से सांसद नाखुश हैं।

राज्‍य के भाजपा सांसद चाहते हैं कि हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार से उनके क्षेत्र में काम प्राथमिकता के आधार पर हों मगर इनमें सांसद कई तरह की बाधाएं बताते हैं। सांसद प्रभारी के संज्ञान में इन बाधाओं को लाना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के शहरी सेक्टरों के लोगों को बड़ी राहत, आवासीय प्‍लॉटों के बढ़ा सकेंगे फ्लोर एरिया रेशो


यह भी पढ़ें: हरियाणा-पंजाब में बढ़ेगी ट्रेनें, यात्री गाड़ी से 35 फीट ऊंची दौड़ेगी मालगाड़ी, रखा गया 140 टन का आरएफओ


यह भी पढ़ें: हरियाणा में IAS-IPS के अहम की लड़ाई में बड़ा सवाल- ट्रेनिंग एक संग तो समान काम पर विवाद क्‍यों

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।