Move to Jagran APP

Farmers Protest: किसान आंदोलन पर सीएम मनोहर लाल और अनिल विज की चर्चा, कानून व्यवस्था कड़ी करने को लेकर हुई बात

हरियाणा में किसान आंदोलन और पीएम मोदी के दौरे को लेकर गृह मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच काफी देर तक मंत्रणा हुई है। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार शाम को गृह विभाग की बैठक बुलाई हुई थी। निल विज ने कहा कि किसान आंदोलन की काल है लेकिन अभी तक पंजाब की ओर से हमें कोई सूचना नहीं दी गई है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 08 Feb 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
किसान आंदोलन पर सीएम मनोहर लाल और अनिल विज की चर्चा, कानून व्यवस्था कड़ी करने को लेकर हुई बात

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में कानून व्यवस्था की स्थिति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे तथा किसान संगठनों के दिल्ली कूच के मद्देनजर गृह मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच काफी देर तक मंत्रणा हुई है। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार शाम को गृह विभाग की बैठक बुलाई हुई थी। इस बैठक के बाद गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि सीएम मनोहर लाल के साथ प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर जरूरी कदम उठाने पर बातचीत हुई है। 

विज बोले- अब तक पंजाब की ओर से नहीं मिली खबर

अनिल विज ने कहा कि किसान आंदोलन की काल है, लेकिन अभी तक पंजाब की ओर से हमें कोई सूचना नहीं दी गई है कि कितने लोग दिल्ली कूच कर सकते हैं, वे कब आएंगे और कैसे आएंगे। हमारे पास किसान आंदोलन को लेकर जो सूचनाएं और इनपुट है, उसके आधार पर हम तैयारियां कर रहे हैं। 

धारा 144 नहीं लगाई जा सकती- विज

जिलों में धारा 144 लगाए जाने को लेकर अनिल विज ने कहा है कि ऐसा कहीं नहीं किया गया है। यदि लगी भी होगी तो अन्य कारणों से लगाई गई होगी। गृह मंत्री ने बताया कि हरियाणा में ला एंड आर्डर कैसे दुरुस्त रहे, इसकी हमने तैयारियां कर ली है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।