Move to Jagran APP

Farmers Protest: 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे किसान, हाई अलर्ट पर हरियाणा; सुरक्षाबलों की हो रही तैनाती

। 13 फरवरी को किसानों द्वारा आंदोलन की कॉल को लेकर हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश मे हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सुरक्षा को देखते हुए हरियाणा में CAF CRPF समेत विभिन्न सुरक्षाबलों की टुकड़ियां आज पहुंचनी शुरू हो गई हैं। करीब 50 कंपनियां हरियाणा से मंगवाई गई है। वहीं कुछ ऐसे भी पुलिसकर्मी हैं जो छुट्टियों पर गए हुए थे उनको भी वापस बुला लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 08 Feb 2024 07:04 PM (IST)
Hero Image
13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे किसान, हाई अलर्ट पर हरियाणा; सुरक्षाबलों की हो रही तैनाती

जागरण संवाददाता, पंचकूला। 13 फरवरी को किसानों द्वारा आंदोलन की कॉल को लेकर हरियाणा सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है। इसे लेकर आज से ही सुरक्षाबलों की टुकड़िया आनी शुरू हो जाएगी। वहीं करीब 50 कंपनियां हरियाणा से मंगवाई गई है। CAF, CRPF समेत कई कंपनियां हरियाणा आ रही है।

छुट्टियों पर गए पुलिस कार्मियों को बुलाया वापस

वहीं किसान आंदोलन को लेकर पुलिस की गैर जरूरतन छुट्टियां भी रद्द हो गई है। बता दें कि 13 फरवरी को पंजाब के किसान संगठनों ने दिल्ली कूच करने का एलान किया है। वहीं प्रशासन का कहना है कि 13 फरवरी को लेकर सरकार पूरी तरह से तैयार है।

आंदोलन में भाग लेने वालों के पासपोर्ट होंगे रद्द

13 फरवरी को किसानों द्वारा आंदोलन की कॉल को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। चेतावनी दी गई है कि यदि कोई व्यक्ति किसान आंदोलन, सभा, जुलूस आदि में भाग लेता है, तो उसका पासपोर्ट रद्द किया जा सकता है। यही नहीं हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरों की मदद भी ली जाएगी। 

DGP बोले- प्रदेश में शांति भंग नहीं होने देंगे

वहीं किसानों के दिल्ली कूच पर हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत सिंह कपूर का कहना है कि प्रदेश में की शांति भंग नहीं होने देंगे। किसानों को लेकर हरियाणा पुलिस पूरी तरह से तैयार है। पैरामिलिट्री की कंपनी भी हमें अलॉट हो गई है। कपूर ने कहा कि हर जिले में कानून व्यवस्था को लेकर तैयार की जा रही है

किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को लेकर सरपंच की बैठक

वहीं बहादुरगढ़ के सदर थाना में गांव के सरपंच की बैठक हुई। एसपी के निर्देश के बाद सदर थाना के प्रभारी ने ली बैठक ली। थाना प्रभारी ने कहा कि सभी सरपंच प्रशासन का सहयोग करें। 13 फरवरी को आने वाले किसानों को समझाए कि वे रोड ब्लॉक न करें।

ग्रामीण अतिथि देवो भव की तरह उनका स्वागत भले ही करें, लेकिन उनको समझाए कि वे यहां उनके लिए परेशानी भरा कदम न उठाएं। किसानों की मांग जायज है, तो वे अपनी मांग मनवाने के लिए दिल्ली भले ही जाए पर रोड ब्लॉक न करें। अगर उन्हें धरना या आंदोलन चलाना है तो किसानों को समझाए कि हम उन्हें रोड की बजाय ऐसा स्थान दे देंगे, जहां पर वे अपनी मांगों को लेकर आंदोलन जारी रख सकते हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।