Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Female Coach Suspend: पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच निलंबित

हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह (Ex Sports Minister Sandeep Singh) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन का आदेश खेल विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह ने जारी किया है। कोच ने आरोप लगाया कि उन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने का दबाव डाला जा रहा था। वह सीएम मनोहर लाल से मिलना नहीं चाहती थी।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच निलंबित

पंचकूला, जागरण संवाददाता। हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह (Ex Sports Minister Sandeep Singh) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच को निलंबित (Female Coach Suspended) कर दिया गया है। निलंबन का आदेश खेल विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह ने जारी किया है। कोच ने आरोप लगाया कि उन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) से मिलने का दबाव डाला जा रहा था।

सीएम से नहीं मिलना चाहती थी महिला कोच

वह सीएम मनोहर लाल से मिलना नहीं चाहती थी, इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है। महिला कोच बोलीं, निलंबन के आदेश की कॉपी सोमवार शाम को मिली। पत्र को पढ़ा तो पता चला कि उनके निलंबन का आदेश 11 अगस्त को ही जारी हो चुका था। जबकि सोमवार को वह पूरे दिन दफ्तर में थी।

खेल मंत्री पर लगाए थे यौन उत्पीड़न के आरोप

गौरतलब है कि पिछले साल 26 दिसंबर को जूनियर महिला कोच ने खेल मंत्री संदीप सिंह पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। इसके तीन दिन बाद चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी और 31 दिसंबर को मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था। केस दर्ज होने के सात महीने बाद भी चंडीगढ़ पुलिस इस मामले में चार्जशीट दायर नहीं कर पाई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर