Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panchkula News: सेक्टर-10 के मकान में लगी आग, दो वर्षीय बच्ची की दम घुटने से मौत, मां हुई बेहोश

पंचकूला के सेक्टर 10 में स्थित एक मकान में शनिवार को आग लगने से एक 2 वर्षीय बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। हादसे के बाद पुलिस फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची और हादसे का कारण बच्ची द्वारा माचिस की तिल्ली जलाना बताया जा रहा है। लेकिन पुलिस जांच में जुटी हुई है। हादसे के कारण घर में मातम का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 24 Dec 2023 12:03 AM (IST)
Hero Image
पंचकूला के सेक्टर-10 में स्थित घर में आग लगने से दो वर्षीय बच्ची की दम घुटने से हुई मौत

जागरण संवाददाता, पंचकूला। 2 Years Old Girl Died Due To Suffocation: सेक्टर 10 के एक मकान में शनिवार को आग लगने से एक 2 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। हादसे के बाद घर में मातम छा गया। पुलिस, फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची। हादसे का कारण बच्ची द्वारा माचिस की तिल्ली जलाना बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस जांच में जुटी हुई है।

डॉक्टरों ने बच्ची को किया मृत घोषित

पुलिस के मुताबिक दोपहर लगभग डेढ़ बजे सूचना मिली थी कि सेक्टर 10 के मकान नंबर 218 की एक मंजिल पर आग लग गई है। लोगों ने दमकल विभाग को सूचित किया। आग लगने के कारण दूसरी मंजिल पर रहने वाली लक्ष्मी एवं उसकी दो वर्षीय बच्ची अमायरा बेहोश हो गई।

दमकल विभाग के पहुंचने से पहले लोगों ने बड़ी मशक्कत करके मां-बेटी को कमरे से बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। जहां पर डाक्टरों ने दो वर्षीय बच्ची अमायरा को मृत घोषित कर दिया।

हादसे से परिवार सदमें में

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह, एसीपी सुरेंद्र कुमार, सेक्टर 5 के एसएचओ रूपेश चौधरी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम भी मौके पर बुलाई गई। टीम ने कमरे से साक्ष्य एकत्रित किए। यह घर अनूप अग्रवाल और पूजा अग्रवाल का है।

दूसरी मंजिल पर सर्वेंट रुम बना रखा है, जिसमें आग लग गई थी। जिससे अमायरा की मौत हो गई और बच्ची की मां लक्षमी भी बेहोश हो गई। कोठी की मालकिन पूजा अग्रवाल ने बताया कि यह परिवार को काफी समय से हमने अपने पास सर्वेंट रुम दिया हुआ था। अचानक हादसा होने से वह सदमें में हैं।

पुलिस ने घटना पर ये कहा

जांच अधिकारी सेक्टर 10 के चौंकी इंचार्ज विजय कुमार ने बताया कि हमें 1:30 बजे सूचना मिली थी कि एक कोठी में आग लग गई। हैड कांस्टेबल जसविंदर सिंह और विजय कुमार ने शीशे के एक गेट तोड़कर कोठी के अंदर पहुंचे, जहां काफी धुंआ था।

जसविंदर सिंह बैड से 2 साल की बच्ची को उठाकर नीचे ले आये, जिसको अस्पताल सेक्टर 6 पहुंचाया गया और जहां से बच्ची को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढे़ं- रणदीप सुरजेवाला 13 जनवरी को 'किसान-मजदूर बचाओ रैली' में करेंगे संबोधन, बालू गांव में होगी आयोजित

आग लगने का कारण नहीं लगा पता

जांच अधिकारी ने बताया कि अभी आग का पूरा कारण नहीं पता लग पाया है, पर बच्ची के परिवार वाले ने यह जरूर बताया है कि बच्ची माचिस जलाना सीख रही थी।

बच्ची का बाप सुरजीत कुमार की किसी दुकान पर नौकरी करता है और मा लक्ष्मी उसी कोठी में काम करती है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें- New Year पर पुलिस का होगा हुड़दंगियों पर एक्शन, तेज आवाज में डीजे बचाया तो होगी कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें