Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: 'देखना होगा कि राज्य सरकार कितना और कर्ज में डुबाती है...', बजट सत्र को लेकर बोले पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा में बजट सत्र को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा (Former CM Bhupinder Hooda) ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वो बजट सेशन के लिए तैयार हैं। हमसे सुझाव मांगे गए हैं लेकिन उसका कोई फायदा नहीं है। हमें तो इस बार ये देखना है कि प्रदेश सरकार राज्य को और कितना कर्ज में डुबाती है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 31 Jan 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
बजट सत्र को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने मनोहर सरकार पर साधा निशाना।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में बजट सेशन की तारीख की घोषणा होने के बाद ही विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस बार ये देखना होगा कि प्रदेश सरकार और कितना कर्ज में डुबाती है।

प्रदेश सरकार और कितना कर्ज में डुबाती है: हुड्डा

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने जांच एजेंसी को लेकर कहा कि एजेंसियों का गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोग 20 फरवरी को हरियाणा में बजट सेशन के लिए तैयार हैं। हमसे सुझाव मांगे थे, सुझाव का कोई फायदा नहीं, सरकार प्रदेश को कर्जे में डूबा रही है। साथ ही इस बार ये देखना है प्रदेश सरकार और कितना कर्ज में डुबाती है।

लोकसभा चुनाव को लेकर बोले पूर्व सीएम हु्ड्डा

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी सहित कई मुद्दे हैं। सात तारीख को चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस बार 10 लोकसभा सीटें जीतेंगे, पिछली बार एक भी सीट नहीं थी, इस बार सारी सीटें आएंगी। वहीं, उन्होंने इंडी गठबंधन को लेकर कहा कि इंडी गठबंधन ने अच्छी पहल की है।

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र: CM मनोहर ने "हरियाणा में सिखों की सेवा में खट्टर" पुस्तक का किया विमोचन, चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर विपक्ष को घेरा

हरियाणा सीएम ने विधायकों और सांसदों से मांगे सुझाव

बता दें कि हरियाणा में कैबिनेट बैठक के बाद बजट सत्र (Budget Session) की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इसके बाद इस कार्यकाल का अंतिम बजट 23 फरवरी को पेश किया जाएगा। हरियाणा सरकार राज्य का साल 2024-25 का बजट तैयार करने में जुटी हुई है। साथ ही सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) जो कि वित्त मंत्री का भी कार्यभार संभाले हैं, उन्होंने सांसदों और विधायकों से सुझाव मांगे हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana: खेल सुविधाएं बढ़ाने के साथ गरीबी दूर करने वाला होगा मनोहर बजट, सांसदों और विधायकों से मांगे सुझाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर