Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गिरफ्तारी से घबराए पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने हाई कोर्ट में लगाई गुहार, 10 दिन पहले घर में मिला था 'कुबेर का खजाना'

Yamunanagar News पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने ईडी द्वारा गिरफ्तार करने के आदेश को रद करने की हाई कोर्ट से गुहार लगाई है। इस संबंध में उन्होंने एक याचिका दाखिल की है। दी गई याचिका के मुताबिक सिंह ने हाई कोर्ट कहा कि उसे तुरंत हिरासत से रिहा करने का निर्देश दें क्योंकि उसे हिरासत में रखना कानून और न्याय के लिए उचित नहीं है।

By Dayanand Sharma Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 17 Jan 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने ED द्वारा गिरफ्तार करने को दी चुनौती। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह(Former MLA Dilbagh Singh) ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार करने के आदेश को रद करने की हाई कोर्ट से गुहार लगाई है। याचिका के अनुसार हाई कोर्ट(High Court) उसे तुरंत हिरासत से रिहा करने का निर्देश दें क्योंकि उसे हिरासत में रखना कानून और न्याय के लिए उचित नहीं है।

गिरफ्तारी और रिमांड आदेशों को रद करने की मांग

हाई कोर्ट(Punjab & Haryana High Court) के जस्टिस विकास बहल ने इस मामले पर कोई आदेश जारी न करते हुए हाई कोर्ट की रजिस्ट्री को आदेश दिया कि इस याचिका को नियम के तहत उचित बेंच के समक्ष 18 जनवरी के लिए सूचीबद्ध करे। बेंच ने कहा कि उपरोक्त याचिका के अवलोकन से पता चलता है कि याचिकाकर्ता ने गिरफ्तारी और रिमांड आदेशों को रद करने की मांग की है।

वर्तमान याचिका कई अन्य याचिकाओं के समान है जिसमें धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मामलों में इस तरह की मांग की गई है। याचिकाकर्ता पूर्व विधायक है, वर्तमान/पूर्व सांसद/विधायकों द्वारा या उनके विरुद्ध सभी आपराधिक मामलों की सुनवाई का रोस्टर हाई कोर्ट की एक डिवीजन बेंच को सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें: Charkhi Dadri: सरकारी स्कूलों के दो अध्यापकों पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप, शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा एक्शन

धन शोधन निवारण अधिनियम का केस 

धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मामलों हाई कोर्ट की एक अन्य डिविजन बेंच सुनवाई करती आई है और उस पर फैसले भी किए हैं। ऐसे में हाई कोर्ट की रजिस्ट्री इस मामले को देखे और उचित बेंच के सामने इस मामले को सूचीबद्ध करे।

4 जनवरी को हुई थी अलग-अलग जगह पर छापेमारी, बाद में हुई गिरफ्तारी

ज्ञात रहे कि दिलबाग सिंह को पांच दिन की कार्रवाई के बाद पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था। हरियाणा के अलग-अलग ठिकाने में चार जनवरी की सुबह प्रवर्तन निदेशालय की अलग-अलग टीमों ने करनाल, सोनीपत और यमुनानगर में दबिश दी थी।

यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर पांच दिन चली प्रवर्तन निदेशालय की करवाई दिलबाग सिंह की गिरफ्तारी के साथ खत्म हुई। उनके आवास से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उन्हें गाड़ी में बैठाकर दिल्ली ले गए।

रिश्ते में अभय सिंह चौटाला के संबंधी

इनेलो के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उसके सहयोगी के घर से पांच करोड़ रुपये केश चार विदेशी निर्मित हथियार 100 से अधिक शराब की बोतलें और 4-5 किलोग्राम सोना बरामद हुआ था। वह 2009 में पहली बार इनेलो से विधायक बने। चार साल पहले दिलबाग सिंह अभय सिंह चौटाला(Abhay Singh Chautala) के समधी बने थे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: पहले लव मैरिज, फिर दहेज न मिलने पर साजिश और बाद में हत्या, परिवार के नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर