Move to Jagran APP

Haryana News: बंबीहा गैंग से धमकी के बाद गोकुल सेतिया को मिली अतिरिक्त सुरक्षा, बुलेट प्रुफ वाहन की मिली मंजूरी

हरियाणा में बंबीहा गैंग से खतरे के चलते पूर्व गृह मंत्री स्वर्गीय लक्ष्मण दास अरोड़ा के नाती गोकुल सेतिया ने अपनी सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सुरक्षा के आदेश दिए। गोकुल सेतिया ने बंबीहा गैंग से जान का खतरा बताया था जिसके बाद उन्हें स्थानीय स्तर पर सुरक्षा के लिए अतिरिक्त आदेश जारी कर दिए हैं।

By Dayanand Sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 29 Dec 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
बंबीहा गैंग से धमकी के बाद गोकुल सेतिया को मिली अतिरिक्त सुरक्षा (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री स्वर्गीय लक्ष्मण दास अरोड़ा के नाती गोकुल सेतिया ने बंबीहा गैंग से अपने जीवन और स्वतंत्रता को खतरे की आशंका जताते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

हाई कोर्ट के आदेश पर हरियाणा पुलिस ने हाई कोर्ट में एक स्टेट्स रिपोर्ट दायर कर बताया कि सेतिया की सुरक्षा में तीन गनमैन स्थाई तौर पर तैनात कर दिए है। सेतिया की अपनी नई गाड़ी को बुलेट प्रूफ करने मांग पर स्थानीय स्तर पर मंजूरी दी गई है लेकिन वह परिवहन विभाग के नियमों पर निर्भर करेगी।

हाई कोर्ट को यह भी बताया गया कि सेतिया को जिस नम्बर से काल आई थी उसकी जानकारी वाट्सऐप से मांगी गई है। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसपी ने स्थानीय एसएचओ को सेतिया की परिवार की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने का आदेश दिया है। सरकार के इस जवाब पर हाईकोर्ट ने सेतिया की याचिका का निपटारा कर दिया।

ये भी पढ़ें: जरुरी खबर! तीसरी बार बदलेंगे हरियाणा पुलिस की भर्ती के नियम, अब इन मानदंडों को करना होगा पूरा; जानें क्या है नए रूल्स

सेतिया ने सुरक्षा की लगाई थी हाईकोर्ट से गुहार

सेतिया ने अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश देने की हाई कोर्ट से मांग की थी। 34 वर्षीय गोकुल ने 2019 के राज्य विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के समर्थन से एक आजाद उम्मीदवार के रूप में वर्तमान विधायक गोपाल कांडा के खिलाफ सिरसा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वे चुनाव हार गए थे।

अपनी याचिका में गोकुल सेतिया ने बताया कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (एसएसओसी) मोहाली ने एक ऑपरेशन चलाया और दो गैंगस्टरों सिरसा के कुलदीप सिंह किंगरा और कोटकपूरा के हरिंदर सिंह को गिरफ्तार किया। ये दोनों बंबीहा गैंग के हैं, जिसका नेतृत्व लकी पटियाल कर रहा है और इनके खिलाफ 19 दिसंबर 2022 को विभिन्न आरोपों के तहत मोहाली में एफआईआर दर्ज की गई थी।

28 फरवरी को बुलेट प्रूफ वाहन और लाइसेंस हथियार के लिए किया आवेदन

पूछताछ करने पर कुलदीप सिंह किंगरा ने खुलासा किया कि बंबीहा गैंगस्टर समूह याचिकाकर्ता को निशाना बनाने की योजना बना रहा है और इसकी टोह पहले ही ली जा चुकी है। इस साल 16 फरवरी को धमकियों को स्वीकार करते हुए पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस को इसके बारे में सूचित किया, जिसके अनुसार एसपी सिरसा द्वारा याचिकाकर्ता को तत्काल पुलिस सुरक्षा कवर प्रदान किया गया।

28 फरवरी को याचिकाकर्ता ने बुलेट प्रूफ वाहन की मंजूरी के साथ-साथ हथियार लाइसेंस देने के लिए डीसी सिरसा को एक आवेदन दिया था। याचिका के अनुसार, जून में याचिकाकर्ता को उसके नंबर पर लकी पटियाल से वाट्सएप कॉल आया, जो वर्तमान में बंबीहा गिरोह का नेतृत्व कर रहा है, जिससे उसे धमकी दी गई और याचिकाकर्ता और उसके परिवार की सुरक्षा के बदले में जबरन वसूली की मांग की गई।

ये भी पढ़ें: Haryana: एक जनवरी से हड़ताल पर जाएंगे राशन डिपो संचालक, फेडरेशन में पुराने नियमों को बहाल करने की लगा रहे गुहार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।