Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में निकली बंपर भर्ती: सरकारी नौकरी का सपना होगा पूरा, HCS में 174 पदों पर निकली वैकेंसी; ऐसे करें आवेदन

174 HCS officers Recruited in Haryana हरियाणा सरकार राज्य में 174 एचसीएस (HCS) अधिकारियों की भर्ती करने वाली है। इस भर्ती के समय से पूरा होने के बाद प्रदेश में हरियाणा सिविल सेवा के (एचसीएस) अधिकारियों की कमी नहीं रहेगी। एचसीएस परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया के तहत 174 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

By Anurag Aggarwa Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 06 Jan 2024 09:35 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा में HCS के 174 पदों पर निकली वैकेंसी

  राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। 174 HCS officers Recruited in Haryana:  हरियाणा सरकार राज्य में 174 एचसीएस (HCS) अधिकारियों की भर्ती करने वाली है। इस भर्ती के समय से पूरा होने के बाद प्रदेश में हरियाणा सिविल सेवा के (एचसीएस) अधिकारियों की कमी नहीं रहेगी।

HCS परीक्षा के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार से एचसीएस परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। एचसीएस (न्यायिक शाखा) परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। पंजीकरण प्रक्रिया 31 जनवरी 2024 को समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें-  Haryana News: राज्य के सात जिलों के 29,438 किसानों को मिलेगा 31 करोड़ का क्लेम, रबी की फसल में सीजन 2022-23 में हुए था नुकसान

तीन मार्च को होगी HCS  की परीक्षा

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार एचसीएस की प्रारंभिक परीक्षा तीन मार्च को आयोजित की जाएगी। इस प्रक्रिया के तहत 174 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिन उम्मीदवारों के पास कानून द्वारा स्थापित और बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित/मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की डिग्री है, वह परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

HCS परीक्षा के लिए इतना है आवेदन शुल्क

हरियाणा के पूर्व सैनिकों के आश्रित पुत्रों सहित सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों और सभी आरक्षित श्रेणियों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें-  Haryana News: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा की तारीख पास आते देख बढ़ रहा लोगों में उत्साह, अनिल विज बोले- देश पूरी तरह से हो रहा राममय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर