Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: आप नेता अनुराग ढांडा ने दिल्ली और पंजाब सरकार की रामराज्य से तुलना, बोले- हरियाणा में बनी सरकार तो...

आम आदमी पार्टी के उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने दिल्ली और पंजाब में पार्टी के कामों को लेकर कहा कि पार्टी वहां पर रामराज्य की अवधारणा पर काम कर रही है। साथ ही आप ने हर गरीब के घर राशन बेहतरीन शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं को मुहैया कराया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार आई तो जनता जनार्दन के लिए ऐसे ही कार्य करेगी।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 22 Jan 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
आप नेता अनुराग ढांडा ने दिल्ली और पंजाब सरकार की रामराज्य से तुलना (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने पार्टी को रामराज्य की अवधारणा दी है। उन्होंन कहा कि पार्टी रामराज्य के आदर्श से प्रेरणा लेकर दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रही है। कोशिश है कि कोई भूखा न सोए, हर गरीब को मुफ्त राशन मिले, बेघरों के लिए रहने, खाने और पीने की व्यवस्था की जाए। हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले, अच्छा और मुफ्त इलाज मिले, महिलाओं को सुरक्षा मिले, 24 घंटे बिजली, पीने का पानी और सम्मान मिले।

ढांडा ने कहा कि हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी सत्ता में आई तो जनता जनार्दन के लिए ऐसे ही कार्य करेगी। आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली और पंजाब में हर गरीब के घर तक राशन पहुंचाने की व्यवस्था की है। दिल्ली में गरीब और बेघरों के लिए सभी सुविधाओं से लैस नाइट शेल्टर बनाए हैं जिसमें रजाई, बिस्तर, बिजली और पानी समेत चाय व खाने का निशुल्क प्रबंध किया गया है।

शिक्षा को लेकर भी आप ने किया काफी अहम काम

उन्होंने कहा कि हर बच्चे को चाहे गरीब का बच्चा क्यों न हो उसको अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिये, एक जैसे पढ़ने के अवसर हम हर बच्चे को दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली और पंजाब में वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाए हैं और शिक्षा बजट बढ़ाया है, जिससे हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है। सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास शिक्षा के केंद्र बनाने का काम किया गया है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: CM मनोहर 24 जनवरी को दो हजार करोड़ की 146 विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात, इन जिलों को मिलेगा लाभ

दिल्ली सरकार जनता को दे रही खास सुविधाएं

दिल्ली में सरकार ने 533 मोहल्ला क्लिनिक खोले हैं, जिनमें सभी तरह के टेस्ट और दवाइयां मुफ्त मिलती हैं। अब तक दो करोड़ से ज्यादा मरीज इसका फायदा उठा चुके है। पंजाब में 16 हजार गांवों में गांव क्लीनिक और मोहल्ला क्लीनिक खोलने की शुरुआत हो चुकी है। इनमें से 700 मोहल्ला क्लिनिक खुल भी चुके हैं जहां सभी दवाईयां और टेस्ट मुफ्त मिलते हैं। दिल्ली में 200 यूनिट और पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त और 24 घंटे दी जा रही है। सबको पीने का पानी भी मुफ्त मिल रहा है। दिल्ली में महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा है। दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के तहत बुजुर्गों की 89 ट्रेनें रवाना कर चुकी है और पंजाब में भी इस योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: रामलीला में हनुमान का रोल निभा रहे शख्स की हार्ट अटैक से मौत, डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर