Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: ED-CBI से कराएं 100 करोड़ के घोटाले की जांच, आप प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने BJP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

सहकारिता विभाग की एकीकृत सहकारी परियोजना के करोड़ो रुपये के घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार का गढ़ बन गई है। पहले सीएजी रिपोर्ट में कई घोटालों का खुलासा हुआ तो वहीं ये एक चौंका देने वाला घोटाला सामने आया है। ये बिना मंत्री संरक्षण के घोटाला संभव नहीं है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 04 Feb 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
आप प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने BJP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी हरियाणा के अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने सहकारिता विभाग की एकीकृत सहकारी परियोजना (आईसीडीपी) के करोड़ों रुपये के घोटाले को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार का गढ़ बन गई है। एक के बाद एक नए घोटाले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पहले सीएजी की रिपोर्ट में कई घोटालों का खुलासा हुआ। अब एक और चौंका देने वाला बड़ा घोटाला हरियाणा सरकार के सहकारिता विभाग में सामने आया है, जिसमें मंत्री और अफसर किसानों के लिए आई राशि को बंदर बांटकर खा गए। उन्होंने आरोप लगाया कि यह घोटाला जांच करने पर 500 करोड़ का निकलेगा।

घोटाले को छिपाने में लगी बीजेपी सरकार: सुशील गुप्ता

आप प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि किसानों का पैसा हड़प कर करनाल, जीरकपुर और रेवाड़ी में लग्जरी अपार्टमेंट व फ्लैट खरीदे गए। घोटाले की शिकायत सबसे पहले 2022 में रेवाड़ी में आई थी और उस शिकायत के चलते पूरे तंत्र को बचाने के लिए भाजपा सरकार लगी रही, अधिकारियों को बचाने व घोटाले को छिपाने की कोशिश की।

जब अधिक प्रेशर पड़ा तो सीएस ने हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो को इसकी जांच सौंपी। लेकिन वह जांच केवल अधिकारियों तक सीमित होकर रह गई। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों पर राजनीतिक हाथ होने की वजह से इनके खिलाफ न तो कभी मुख्यालय स्तर पर कार्रवाई की गई और न ही किसी ने इनके काम रोके।

ये भी पढ़ें: Haryana: प्राइवेट नौकरियों में हरियाणवी युवाओं को मिलेगा आरक्षण!, मामले को सुप्रीम कोर्ट लेकर पहुंची हरियाणा सरकार

अधिकारियों और ठेकेदारों की चैट का दिया हवाला

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में अधिकारियों और ठेकेदारों की वाट्सएप चैट भी सामने आई, जिसमें घोटाले से लेकर रिश्वत तक का पूरा विवरण है। अफसर बता रहे हैं कि कैसे पैसा ऊपर तक जाता है और फिर भी कार्रवाई नहीं होती। सरकार की कोशिश है कि सारी चोरी का ठीकरा अफसरों पर फोड़ दिया जाए, ऊपर से दबाव के चलते एजेंसियां इस घोटाले में शामिल मास्टर माइंड तक पहुंच नहीं पा रही, केवल छोटी मछलियों को पकड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिना मंत्री के संरक्षण के अफसर इतनी बड़ी चोरी नहीं कर सकते। पूरी जांच ईडी व सीबीआई से कराई जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: 'इंडी गठबंधन एक नहीं हुआ तो सब नेता जाएंगे जेल', इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने जताई चिंता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर