Move to Jagran APP

हरियाणा: CM बनते ही एक्शन मोड में नायब सैनी, 24 हजार युवाओं को नौकरियों का दिया गिफ्ट, HSSC का रिजल्ट घोषित

हरियाणा सरकार ने सत्ता संभालते ही 24000 युवाओं को नौकरी का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शपथ लेते ही तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों का रिजल्ट जारी करा दिया। अब जल्द ही चयनित कर्मचारियों को नियुक्तियां दी जाएंगी। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि सबसे पहले युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर देंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही नियुक्तियां शुरू की जाएंगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा: CM बनते ही एक्शन मोड में नायब सैनी, 24 हजार युवाओं को नौकरियों का दिया गिफ्ट।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा की नई सरकार ने शपथ लेते ही वीरवार को 24 हजार युवाओं को नौकरियों का नायब उपहार दिया। वादे पर खरा उतरते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शपथ लेते ही तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों का रिजल्ट जारी करा दिया, जो चुनाव आचार संहिता के कारण अटका हुआ था।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा रिजल्ट घोषित के करने के बाद अब जल्द ही चयनित कर्मचारियों की नियुक्तियां की जाएंगी। हरियाणा कर्मचारी आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि ग्रुप सी के कुल 25 हजार 500 पद व ग्रुप डी के 2600 पदों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। कुल 25 ग्रुप व 205 श्रेणियों में यह भर्तियां की जा रही हैं।

यहां देख सकते हैं रिजल्ट

इन पदों पर कुल करीब 24 हजार अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। हरियाणा में यह पहली बार है जब एक साथ इतने पदों और इतनी श्रेणियों का रिजल्ट एक साथ निकाला गया है। विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों से प्राथमिकता मांगी गई थी।

उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के अनुसार उनकी सर्वोत्तम प्राथमिकता दी गई है। परीक्षा में शामिल हुए युवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://hssc.gov.in/Result पर रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

'जनता से किए सभी वादों को निभाएंगे'

वहीं, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों का रिजल्ट घोषित करने के बाद आयोग की वेबसाइट में तकनीकी खराबी आ गई। वेबसाइट बंद होने से युवाओं को रिजल्ट देखने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा।

लंबे इंतजार के बाद वेबसाइट खुली भी, लेकिन रिजल्ट डाउनलोड नहीं हो पा रहे थे। नायब सैनी ने विधायक दल का नेता बनने के बाद बुधवार को कहा था कि जनता से किए सभी वादों को निभाएंगे।

'सबसे पहले युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर देंगे'

वीरवार को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप सी और डी की भर्तियों का परिणाम जारी करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ युवाओं के रिजल्ट एचएसएससी की तरफ से तैयार हो चुके थे। जैसे ही आयोग रिजल्ट जारी करने लगा तो विपक्षी दल चुनाव आयोग के पास पहुंच गए।

इसके बाद मामला हाई कोर्ट में चला गया और उस पर रोक लग गई। सैनी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हमने घोषणा की थी कि सबसे पहले युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर देंगे। आज भाजपा ने युवाओं से किए वादे को पूरा कर दिया है। चुनाव के दौरान किए अन्य वादों को भी हमारी सरकार प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगी।

यह भी पढ़ें- हरियाणा का बेदाग मंत्रिमंडल: किसी मंत्री पर नहीं कोई केस, CM समेत 14 मंत्री को मिली कुर्सी; ऐसी है नायब कैबिनेट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।