Move to Jagran APP

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल के पास पहुंचे नायब सैनी, पेश किया सरकार बनाने का दावा

Haryana BJP MLA Meeting हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक में नायब सैनी ( Next CM Nayab Saini) को विधायक दल का नेता चुना गया। गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे। बैठक पंचकूला में बीजेपी के पंचकमल कार्यालय में हुई। 17 अक्टूबर को हरियाणा के नए सीएम का शपथ ग्रहण होगा।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 16 Oct 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
नायब सैनी को चुना गया विधायक दल का नेता (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पंचकूला। Haryana New CM 2024 हरियाणा बीजेपी के विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में नायब सैनी (Nayab Singh Saini) को विधायक दल का नेता चुना गया। विधायक दल के नेता के लिए अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह की भी दावेदारी के कयास लगाए जा रहे थे। बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हरियाणा भाजपा विधायकों की बैठक हुई। गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव को पर्यवेक्षक बनाया गया था।

विधायक दल की बैठक पंचकूला में बीजेपी के पंचकमल कार्यालय में हुई। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बतौर पर्यवेक्षक मौजूद। उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मनोहर लाल भी शामिल थे । बैठक में एक वरिष्ठ विधायक प्रस्तावक के तौर पर विधायक दल के नेता के नाम का प्रस्ताव रखा। 

LIVE UPDATES:

राजभवन पहुंचे नायब सैनी

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नायब सिंह सैनी अमित शाह के साथ राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे। राज्यपाल से मिलकर नायब सैनी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

नायब सैनी ने कही ये बात

बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारी सरकार मे घोषणा की थी कि सबसे पहले 24,000 युवाओं की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा और उसके बाद मैं शपथ लूंगा। उस वादे को पूरा करते हुए कल परिणाम घोषित किए जाएंगे।

'मनोहर लाल ने पर्ची-खर्ची सिस्टम खत्म की'

गृह मंत्री अमित शाह ने पर्ची-खर्ती सिस्टम खत्म करने पर हरियाणा के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की तारीफ की।

अनिल विज ने रखा नायब सैनी के नाम का प्रस्ताव

अंबाला छावनी के विधायक एवं मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी करने वाले अनिल विज तथा नरवाना के विधायक कृष्ण कुमार बेदी ने रखा नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता बनाने का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्व सम्मति से पारित किया गया। इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे।

नायब सैनी बने विधायक दल के नेता

विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को नेता चुना गया। नायब सिंह कल हरियाणा के अगले सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। नायब सैनी का शपथ ग्रहण पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में होगा। नायब सैनी के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मौदी भी मौजूद रहेंगे।

बैठक के बाद राज्यपाल से मिलेंगे भाजपा विधायक

विधायक दल का नेता के चुने जाने के बाद भाजपा विधायकों का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से राजभवन पहुंचकर मुलाकात करेगा। विधायक राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।