Move to Jagran APP

'कांग्रेस की हार के लिए 'हुड्डा' जिम्मेदार, हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल का भूपेंद्र पर निशाना

Haryana Election Result 2024 हरियाणा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। इस बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल ने कांग्रेस की हार का जिम्मेदार भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिम्मेदार ठहराया। मुख्यमंत्री के सवाल पर मोहन लाल ने कहा कि हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व इस पर फैसला करेगा। संभावना है कि इस पर जल्द ही फैसला हो जाएगा।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 10 Oct 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल और भूपेंद्र सिंह हुड्डा (जागरण फाइल फोटो)

एएनआई, चंडीगढ़। Haryana Election Result 2024: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की हैट्रिक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की हार के लिए सीधे तौर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिम्मेदार ठहराया। बडोली ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की हार के लिए हुड्डा जिम्मेदार हैं। अगर आप कांग्रेस उम्मीदवारों से पूछेंगे तो वो भी आपको यही बताएंगे।

बीजेपी ने 48 तो कांग्रेस ने जीती 37 सीटें

मंगलवार को घोषित परिणामों के अनुसार 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतने के बाद बीजेपी हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं।

नायाब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी भूमिका को फिर से निभाने के बारे में पूछे जाने पर हरियाणा बीजेपी प्रमुख ने कहा कि हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व इस पर फैसला करेगा। संभावना है कि इस पर जल्द ही फैसला हो जाएगा।

इस बीच हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों देवेंद्र कादयान, राजेश जून और सावित्री जिंदल ने राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद बुधवार को भाजपा को अपना समर्थन दिया। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने मीडियाकर्मियों को बताया कि हरियाणा में भाजपा के अब कुल 51 विधायक हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana News: इस चुनाव में गुरुग्राम की सभी सीटों पर कांग्रेस का क्यों हुआ सूपड़ा साफ? बड़ी वजह आई सामने

नतीजों पर शिकायतों पर करेंगे गौर: भूपेंद्र हुड्डा

वहीं, कल चुनाव आयोग के साथ बैठक के बाद कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजों के संबंध में पार्टी द्वारा की गई शिकायतों पर गौर करने का आश्वासन दिया है।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को कुछ ईवीएम के बारे में मिली विसंगतियों और शिकायतों के बारे में सूचित किया है और जांच पूरी होने तक उन खराब ईवीएम को सील करने और सुरक्षित रखने की मांग की है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमें कई शिकायतें मिली हैं। कई जगहों पर मतगणना में देरी हुई। चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे सभी शिकायतों पर गौर कर रहे हैं।

भारत के चुनाव आयोग से मिलने वाले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में केसी वेणुगोपाल, भूपिंदर सिंह हुड्डा, अशोक गहलोत प्रताप सिंह बाजवा, जयराम रमेश, पवन खेड़ा, अजय माकन और उदय भान शामिल थे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में प्रमोशन का इंतजार कर रहे कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, अब पदोन्नति के लिए पास करनी होगी लिखित परीक्षा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें