Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: प्रधानमंत्री से मिले BJP प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, चुनाव को लेकर अहम चर्चा, PM ने बूथ प्रबंधन के सिखाए गुर

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष एवं राई के विधायक मोहन लाल बड़ौली ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें बूथ प्रबंधन की कई बारीकियों के बारे में अवगत कराया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली हरियाणा के प्रमुख बीजेपी नेताओं के साथ मुलाकात कर चुके हैं। वो अमित शाह से भी दो बार मुलाकात कर चुके हैं।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री मोदी से हरियाणा BJP प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने की मुलाकात।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष एवं राई के विधायक मोहन लाल बड़ौली ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से औपचारिक मुलाकात की। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हैं। चुनाव की तैयारियों के लिहाज से बड़ौली की पीएम मोदी से इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पीएम से मिलकर लौटे प्रदेश अध्यक्ष बड़ौली ने कहा कि प्रधानमंत्री से उन्हें बूथ प्रबंधन की बारीकियों की जानकारी मिली है। केंद्र व राज्य सरकारों के जनहितैषी काम और बूथ प्रबंधन के चलते भाजपा राज्य में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली हरियाणा के प्रमुख भाजपा नेताओं के साथ लगातार मुलाकात कर रहे हैं। उनकी नीति सभी को साथ लेकर चलने की है।

अमित शाह से भी दो बार मुलाकात कर चुके मोहन लाल बड़ौली

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बड़ौली की दो बार मुलाकात हो चुकी है, जबकि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रभारी डा. सतीश पुनिया, विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत तथा भाजपा के नेशनल सेक्रेटरी ओमप्रकाश धनखड़ से भी मोहन लाल बड़ौली मिल चुके हैं। प्रधानमंत्री से करीब 20 मिनट की मुलाकात के दौरान भाजपा सरकार, संगठन और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार को लेकर बातचीत हुई है।

पीएम मोदी ने मोहन लाल बड़ौली को दिए ये निर्देश

प्रधानमंत्री ने मोहन लाल बड़ौली को निर्देश दिए कि कांग्रेस की ओर से हरियाणा में भाजपा के खिलाफ जो नेरेटिव सेट किया जा रहा है, उसका खुलकर जवाब दिया जाए। इसके लिए इंटरनेट मीडिया टीम को सक्रिय करने की जरूरत है। मोदी ने प्रदेश अध्यक्ष से यह भी जाना कि सरकार को किस तरह की योजनाएं आगे तैयार करनी चाहिए।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मोहन लाल बड़ौली काफी उत्साहित हैं। बड़ौली ने कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता से मिलना सदैव ही प्रेरणादायक होता है। प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में देश तेजी से तरक्की कर रहा है। हरियाणा में भी तीसरी बार भाजपा सरकार बनने जा रही है।

ये भी पढ़ें: 'आमदनी दोगुनी तो हुई नहीं, किसानों की लागत बढ़ा दी; नॉनस्टॉप नहीं फुलस्टॉप बन गया हरियाणा', भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा हमला

सीएम निवास पर बनी कांग्रेस को घेरने की रणनीति

प्रधानमंत्री से मुलाकात कर चंडीगढ़ लौटे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल ने सोमवार रात को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निवास पर हुई पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक में भागीदारी की। इस बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा भाजपा प्रभारी डॉ. सतीश पुनिया, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, विधानसभा चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, प्रदेश संगठन मंत्री फणींद्रनाथ शर्मा, महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता और सुरेंद्र पुनिया ने भागीदारी की।

इस बैठक में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों को लेकर अलग-अलग चर्चा की गई। साथ ही कांग्रेस के हरियाणा मांगे हिसाब अभियान की काट के साथ ही सरकारी नीतियों का लाभ अंत्योदय तक पहुंचाने की कार्य योजना पर चर्चा हुई है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: खुशखबरी! HKRN दिलाएगा प्रदेश के युवाओं को विदेश में नौकरी, जल्द ही निगम करेगा 13500 कर्मचारियों की नियुक्ति